अरविंद केजरीवाल की मुश्किल और बढ़ी, सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

दिल्ली न्यू एक्साइज स्कैम केस में सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-07-29 05:27 GMT

Arvind Kejriwal CBI Chargesheet News:  दिल्ली न्यू एक्साइज स्कैम केस में सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। आरोप-पत्र हाई-प्रोफाइल शराब मामले से संबंधित कथित अनियमितताओं की जांच का हिस्सा है, जिसने सार्वजनिक और राजनीतिक ध्यान आकर्षित किया है। आरोप-पत्र दाखिल करने से पहले दिल्ली आबकारी नीति के कथित दुरुपयोग की व्यापक जांच की गई, जिसमें बड़े पैमाने पर वित्तीय कदाचार शामिल होने का दावा किया गया है। सीबीआई की यह कार्रवाई केजरीवाल के लिए बढ़ती परेशानियों के बीच हुई है, जो गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं, जो दिल्ली के सीएम के रूप में उनकी स्थिति और राष्ट्रीय राजधानी में व्यापक राजनीतिक परिदृश्य को प्रभावित कर सकते हैं।

साजिश के शिकार हैं केजरीवाल
शुक्रवार को आम आदमी पार्टी  ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के साथ राजनीतिक कैदी जैसा सलूक किया जा रहा है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने आरोप लगाया कि केजरीवाल साजिश का शिकार हैं। केजरीनवाल एक राजनीतिक कैदी हैं। हर कोई जानता है कि तानाशाही ने राजनीतिक कैदियों के साथ कैसा व्यवहार किया है। उन्हें डराने की कोशिश की जा रही है ताकि वे अपनी आवाज न उठाएं।" पाठक ने कहा कि केजरीवाल, जिन्हें 30 साल से गंभीर मधुमेह है, हाइपोग्लाइसीमिया से पीड़ित हैं, उन्होंने इसे अपने स्वास्थ्य के लिए खतरनाक बताया।

उन्होंने कहा, "3 जून से 7 जुलाई के बीच न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान उनका शुगर लेवल 34 बार गिरा। यह एक गंभीर मुद्दा है। वह कोई साधारण व्यक्ति नहीं हैं। वह एक निर्वाचित मुख्यमंत्री हैं।" पाठक ने कहा कि आप ने इस मामले पर अपने इंडिया ब्लॉक सहयोगियों से बात की और कहा कि वे 30 जुलाई को एक रैली करेंगे। आप का कहना है कि सिर्फ और राजनीतिक रंजिश के लिए विपक्ष के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। 


Tags:    

Similar News