विवादित आईएएस पूजा खेडकर की मां को 20 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेजा

पूजा की माँ मनोरमा खेडकर के खिलाफ भूमी विवाद के चलते कुछ लोगों को पिस्तौल से डराने धमकाने का आरोप है

Update: 2024-07-18 12:00 GMT

पूजा खेडकर को यूपीएससी उम्मीदवारी में विकलांगता और ओबीसी प्रमाण पत्र और पुणे कलेक्टर कार्यालय में उनके आचरण को लेकर जांच का सामना करना पड़ रहा है। | फाइल फोटो

Puja Khdekar: महाराष्ट्र की विवादित आईएएस ट्रेनी अधिकारी पूजा खेडकर की माँ मनोरमा खेडकर को पुणे की अदालत ने 20 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया है. मनोरमा खेडकर के खिलाफ भूमि विवाद के चलते कुछ लोगों को बन्दुक से डराने धमकाने का आरोप है. मनोरमा को सुबह रायगढ़ जिले के महाद इलाके में स्थित एक लॉज से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद मनोरमा को पुणे जिले के पौड पुलिस थाने में लाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया.


पूजा के पिता की तलाश जारी

पुलिस का कहना है कि मनोरमा और उनके पति दिलीप खेडकर की तलाश की जा रही थी. ये तलाश उस समय शुरू की गयी जब एक वीडियो सामने आया था, जिसमें मनोरमा अपने पति के साथ मौजूद दिख रही हैं. वो पुणे के मुलशी तहसील के धडवाली गांव में एक भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों को बंदूक से धमकाती नजर आ रही थीं.

पुणे ग्रामीण में पौड पुलिस ने खेडकर दंपत्ति और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं, जिसमें धारा 323 (बेईमानी या धोखाधड़ी से संपत्ति हटाना या छिपाना) और शस्त्र अधिनियम शामिल है, के तहत मामला दर्ज किया.

पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने पहले कहा था, "मनोरमा खेडकर को रायगढ़ जिले के महाड से गिरफ्तार किया गया और उन्हें पौड लाया गया, जहां औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया."

पूजा खेडकर संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की उम्मीदवारी में विकलांगता और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) प्रमाण पत्र के संबंध में अपने दावों के साथ-साथ पुणे कलेक्टर कार्यालय में अपने कार्यकाल के दौरान अपने आचरण के लिए जांच के दायरे में हैं.

विवाद के बीच, सरकार ने मंगलवार को पूजा खेडकर के 'जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम' पर रोक लगा दी, जिन्हें पहले पुणे से सुपरन्यूमरेरी सहायक कलेक्टर के रूप में वाशिम स्थानांतरित किया गया था, और उन्हें 'आवश्यक कार्रवाई' के लिए मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में वापस बुलाया गया था.

पूजा के पिता के खिलाफ मिली आय से अधिक संपत्ति की शिकायत

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुणे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इकाई को एक शिकायत मिली है, जिसमें पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर, जो एक सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी हैं, के खिलाफ कथित आय से अधिक संपत्ति के संबंध में जांच की मांग की गई है.

उनके खिलाफ कथित आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी की नासिक डिवीजन द्वारा पहले से ही जांच चल रही है.

अधिकारी ने बताया कि इसलिए भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी की पुणे इकाई ने एसीबी मुख्यालय से निर्देश मांगा है कि या तो नई शिकायत को चल रही जांच में शामिल किया जाए या फिर अलग से जांच की जाए.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)

Tags:    

Similar News