दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ कूल, 45 डिग्री के टॉर्चर से राहत

घनघोर बारिश से दिल्ली और एनसीआर में मौसम खुशनुमा हो गया है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक हल्की से माध्यम बारिश की संभावना जताई है.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-06-27 03:08 GMT

Delhi NCR Rain News: दिल्ली-एनसीआर वालों को जिस बारिश का इंतजार वो मुराद पूरी हो गई. दिल्ली और एनसीआर के करीब करीब सभी इलाकों में जबरदस्त बारिश हो रही है जिसके बाद मौसम सुहाना हो गया है. ग्रेटर नोएडा, नोएडा, दिल्ली हर जगह बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी मानसून ने दस्तक नहीं दी है लेकिन इसे आप प्री मानसून बारिश कह सकते हैं. बारिश से लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं. और हो भी क्यों नहीं 45 डिग्री के टॉर्चर से जो आजादी मिली है. मौसम विभाग का यह भी कहना है कि धीरे धीरे गर्मी तो कम होगी लेकिन अब उमस का सामना भी करना पड़ेगा.

अगले सात दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. पूरे दिन पारा 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, हवा की गति 5.42 के आसपास रहेगी। हवा 126 डिग्री के आसपास चलेगी और हवा की गति 7.43 रहेगी। सूर्योदय का समय सुबह 05:25 बजे है, जबकि यह गुरुवार को शाम 07:23 बजे अस्त होगा. सात दिनों के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में गुरुवार को तापमान 37 डिग्री सेल्सियस, शुक्रवार को 39 डिग्री सेल्सियस, शनिवार को 39 डिग्री सेल्सियस, रविवार को 33 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 31 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 30 डिग्री सेल्सियस और बुधवार को 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.
अगले पांच दिन तक बारिश की उम्मीद

आईएमडी ने अगले पांच दिनों के लिए हल्की बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 30 जून को ऑरेंज अलर्ट में अपग्रेड किया गया है. निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून इस सप्ताह के अंत तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है जिससे मौजूदा आर्द्र मौसम की स्थिति से राहत मिलेगी. स्काईमेट वेदर सर्विसेज के महेश पलावत ने कहा, "मानसून के 29 या 30 जून को दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है.  हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी में मानसून के अनुमानित आगमन के बारे में विशेष जानकारी नहीं दी है. आंकड़ों के मुताबिक, यह पिछले साल 26 जून को आया था, जबकि 2022 की पहली मानसूनी बारिश 30 जून को दर्ज की गई थी।

Tags:    

Similar News