Hema Committee Report: अब इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा, 4 अभिनेताओं पर लगाया यौन शोषण का आरोप

हेमा समिति की रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे के बाद मलयालम फिल्म उद्योग की अभिनेत्रियां अभिनेताओं के हाथों यौन उत्पीड़न की अपनी कहानियां बताने के लिए आगे आ रही हैं.

Update: 2024-08-26 13:14 GMT

Hema Committee Report Impact: हेमा समिति की रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे के बाद मलयालम फिल्म उद्योग की अभिनेत्रियां अभिनेताओं के हाथों यौन उत्पीड़न की अपनी कहानियां बताने के लिए आगे आ रही हैं. इसी कड़ी में अभिनेत्री मीनू मुनीर ने फेसबुक पर एम. मुकेश और जयसूर्या समेत चार अभिनेताओं पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया.

बता दें कि मुनीर द्वारा लगाए गए आरोप फिल्म निर्माता रंजीत द्वारा केरल चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने और अभिनेता सिद्दीकी द्वारा मलयालम मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (एएमएमए) के महासचिव पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आए हैं.

आरोप

मुनीर ने फेसबुक पर एक पोस्ट में आरोप लगाया कि उन्हें चार अभिनेताओं मुकेश, मणियनपिल्ला राजी, इदावेला बाबू और जयसूर्या के अलावा चंद्रशेखरन नामक एक वकील और उद्योग में एक प्रोडक्शन कंट्रोलर के हाथों मौखिक और शारीरिक दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा. उन्होंने पोस्ट में कहा कि साल 2013 में एक प्रोजेक्ट पर काम करते समय इन लोगों ने मेरे साथ शारीरिक और मौखिक दुर्व्यवहार किया. मैंने सहयोग करने और काम जारी रखने की कोशिश की. लेकिन दुर्व्यवहार असहनीय हो गया. नतीजतन, मुझे मलयालम फिल्म उद्योग छोड़ने और चेन्नई में स्थानांतरित होने के लिए मजबूर होना पड़ा.

इसके अलावा मुनीर ने कहा कि उन्होंने एक अखबार में अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में बताया था और अब वह अपने साथ हुए आघात के लिए न्याय और जवाबदेही की मांग कर रही हैं. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि मैं उनके जघन्य कृत्यों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने में आपकी सहायता का अनुरोध करती हूं. जब उन्होंने दुर्व्यवहार के बारे में बात की तो उन पर "एडजस्टमेंट" न करने का आरोप लगाया गया.

एक मीडिया हाऊस को दिए गए इंटरव्यू में उसने अपनी आपबीती बताते हुए दावा किया कि जब वह टॉयलेट से बाहर आ रही थी तो जयसूर्या ने उसे पीछे से गले लगाया और उसकी सहमति के बिना उसे चूमा. मैं चौंक गई और भाग गई. उसने आगे कहा कि अभिनेता ने उसे और काम देने की पेशकश की, अगर वह उसके साथ रहने को तैयार हो. एक अन्य घटना में, अभिनेता ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) की सचिव इदावेला बाबू से सदस्यता आवेदन के लिए संपर्क किया था. लेकिन उन्हें फिल्म एसोसिएशन की सदस्यता के लिए आवेदन करने के बहाने अपने फ्लैट पर बुलाया गया और उन्होंने उन पर शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया.

मुनीर द्वारा आरोपित अभिनेताओं में से एक अभिनेता मनियानपिला राजू ने आरोपों की जांच की मांग की. उन्होंने दावा किया कि आरोपों के पीछे कई निहित स्वार्थ हैं और कुछ लोग स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. राज के अनुसार, आरोपियों में निर्दोष और दोषी पक्ष होंगे और इसलिए, एक व्यापक जांच आवश्यक है. इस बीच, जैसे-जैसे मामले की परतें खुलती जा रही हैं, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की और महिला कलाकारों के खिलाफ अत्याचारों की जांच के लिए सात सदस्यीय विशेष टीम के गठन की घोषणा की.

बता दें कि जस्टिस हेमा समिति ने हाल ही में अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक की है, जिसमें मलयालम सिनेमा उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न और शोषण के मामलों का खुलासा किया गया है, जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज होने लगी है.

Tags:    

Similar News