Hema Committee Fallout : मलयालम अभिनेता एडावेला बाबू यौना उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार

शिकायतकर्ता के अनुसार, यह घटना बाबू के कलूर स्थित आवास पर हुई, जहां वह एएमएमए सदस्यता के लिए फॉर्म भरने गई थीं. बाबू को जमानत दे दी गयी है. इसी मामले में एसआईटी ने मंगलवार को विधायक एम मुकेश को गिरफ्तार किया था, मुकेश को भी जमानत पर छोड़ दिया गया था.

Update: 2024-09-25 11:24 GMT

Justice Hema Committee Fallout: केरल की मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में जस्टिस हेमा कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर दर्ज होने के बाद गिरफ़्तारी का सिलसिला शुरू हो गया है. मंगलवार को विधायक व अभिनेता के मुकेश की गिरफ़्तारी के बाद बुधवार को एसआईटी ने मलयालम अभिनेता एडावेला बाबू को एक महिला अभिनेत्री के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. ये बात और है कि बाबू को अदालत से अग्रिम जमानत मिली हुई थी, जिसकी वजह से मेडिकल कराने के बाद पुलिस ने बाबू को जमानत पर छोड़ दिया.


तीन घंटे पूछताछ करने के बाद किया गिरफ्तार
बाबू को कोच्चि में एसआईटी द्वारा बाबू पूछताछ के लिए सुबह 10 बजे बुलाया गया था. एसआईटी ने बाबू से दोपहर लगभग 1 बजे तक पूछताछ की, जिसके बाद बाबू को गिरफ्तार कर लिया गया. बाबू को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया, जिसके बाद पुलिस ने बाबू को जमानत पर छोड़ दिया.

ये है आरोप
बाबू, जो मलयालम मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (एएमएमए) के पूर्व महासचिव भी हैं, के खिलाफ एर्नाकुलम टाउन नॉर्थ पुलिस ने 28 अगस्त को मामला दर्ज किया था. इस मामले में पीड़िता के अभिनेत्री है, जिसका आरोप है कि बाबू ने उसके साथ यौनाचार उनके (बाबू) कलूर स्थित आवास पर किया था. आरोप है कि बाबू ने पीड़ित अभिनेत्री को 2010 में एएमएमए में सदस्यता के दिलाने के नाम ओर बुलाया था, ये कहते हुए कि आवेदन पर चर्चा करनी है. जब पीड़िता वहां पहुंची और फॉर्म भरने के विषय में बातचीत शुरू की तो बाबू ने उसका यौन शोषण किया. इसी मामले में कोल्लम से विधायक एम मुकेश भी आरोपी है. एसआईटी ने मुकेश को मंगलवार को गिरफ्तार करने के बाद जमानत पर छोड़ दिया था.

हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद से आरोपों की लगी झड़ी
मलयालम फिल्म उद्योग प्रमुख अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और उत्पीड़न के आरोपों से जूझ रहा है. आरोपियों में अभिनेता जयसूर्या, सिद्दीकी, मुकेश, मनियानपिला राजू और निर्देशक रंजीत शामिल हैं.

ये हैं पीड़िता
अगर पीड़ितों की बात करें तो उस सूची में मीनू मुनीर और सोनिया मल्हार सहित कई अभिनेत्रियों ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं.

एसआईटी आरोपों की जांच कर रही है
हेमा समिति की 235 पृष्ठों की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस उद्योग को 10-15 पुरुष निर्माताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं द्वारा नियंत्रित किया जाता है. इस हंगामे के कारण एएमएमए को भंग किया जा चुका है. अब एसआईटी कई आरोपों की जांच कर रही है.


Tags:    

Similar News