कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया देंगे इस्तीफा? प्रदेश बीजेपी का दावा

कर्नाटक में MUDA जमीन आवंटन घोटाला मामले को लेकर राजनीति गहराती जा रही है. एक तरफ जहां कांग्रेस कह रही है कि राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही बने रहेंगे. वहीं, बीजेपी लगातार इस्तीफे की मांग कर रही है.

Update: 2024-10-10 12:54 GMT

MUDA scam: कर्नाटक में MUDA जमीन आवंटन घोटाला मामले को लेकर राजनीति गहराती जा रही है. एक तरफ जहां कांग्रेस कह रही है कि राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही बने रहेंगे. वहीं, बीजेपी लगातार उन पर चौतरफा हमला कर रही है, साथ ही इस्तीफे की मांग कर रही है. इसी बीच कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने गुरुवार को अगले कुछ दिनों में राज्य में तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भविष्यवाणी की. इनमें एमयूडीए 'घोटाले' को लेकर मुख्यमंत्री बदलना भी शामिल है. उन्होंने कहा कि राज्य में निश्चित रूप से बहुत सारे राजनीतिक घटनाक्रम हो रहे हैं और अगले कुछ दिनों में ये और तेजी से होंगे, जिसे मीडिया और राज्य के लोग देखेंगे.

दशहरा उत्सव के बाद मुख्यमंत्री बदलने संबंधी उनकी हालिया टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैंने कहा है कि तेज गति से राजनीतिक घटनाक्रम घटित होंगे, इसमें सब कुछ शामिल है. विजयेंद्र ने रविवार को दावा किया था कि उनकी जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, जो एमयूडीए (मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण) साइट आवंटन मामले में जांच का सामना कर रहे हैं, दशहरा के बाद इस्तीफा दे सकते हैं.

सिद्धारमैया मंत्रिमंडल के कुछ मंत्रियों ने हाल ही में बंद कमरे में बैठकें की थीं, जिससे नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें तेज हो गई थीं. भाजपा में कई नेताओं द्वारा उनके नेतृत्व को "स्वीकार नहीं करने" और खुलेआम उनके खिलाफ टिप्पणी करने पर विजयेंद्र ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं के होने के बावजूद पार्टी नेतृत्व ने उन्हें राज्य में पार्टी का नेतृत्व करने की "बड़ी जिम्मेदारी" दी है.

उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ लोगों को मुझे समझने के लिए कुछ समय चाहिए, उन्हें (उनके विरोध को) पार्टी विरोधी गतिविधियां मानना गलत होगा. मैं हमेशा कहता रहा हूं कि मैं सबको साथ लेकर चलूंगा, उन्हें भी कुछ समय चाहिए, आने वाले दिनों में सब ठीक हो जाएगा. वरिष्ठ विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल और रमेश जारकीहोली के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का एक वर्ग खुले तौर पर विजयेंद्र की आलोचना कर रहा था और उन पर सत्तारूढ़ कांग्रेस के साथ "समायोजन की राजनीति" में लिप्त होने और अपने पिता एवं वरिष्ठ पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा के साथ पार्टी को अपने चंगुल में रखने का प्रयास करने का आरोप लगा रहा है.

Tags:    

Similar News