कर्नाटक में होंगे तीन डिप्टी सीएम! मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कही ये बात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को कहा कि राज्य में तीन डिप्टी सीएम रखने के प्रस्ताव पर अंतिम फैसला कांग्रेस हाईकमान ही लेगा.

Update: 2024-06-26 16:36 GMT

Karnataka Three Deputy CM: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को कहा कि राज्य में तीन डिप्टी सीएम रखने के प्रस्ताव पर अंतिम फैसला कांग्रेस हाईकमान ही लेगा. सीएम का यह बयान कांग्रेस पार्टी के भीतर मौजूदा व्यवस्था में और डिप्टी सीएम जोड़ने की चर्चाओं के बीच आया है. अभी फिलहाल डीके शिवकुमार एकमात्र डिप्टी सीएम हैं.

कर्नाटक के सीएम ने कहा कि आलाकमान जो भी फैसला करेगा, वह अंतिम होगा. वर्तमान में वोक्कालिगा समुदाय से डीके शिवकुमार सिद्धारमैया कैबिनेट में एकमात्र उपमुख्यमंत्री हैं. कांग्रेस के भीतर एक गुट का मानना ​​है कि हाल ही में मंत्रियों द्वारा तीन अतिरिक्त उपमुख्यमंत्रियों की मांग मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खेमे द्वारा मौजूदा उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के प्रभाव को कम करने की रणनीति का हिस्सा है.

सहकारिता मंत्री केएन राजन्ना, आवास मंत्री बीजेड ज़मीर अहमद खान और लोक निर्माण मंत्री सतीश जरकीहोली सहित सिद्धारमैया के करीबी मंत्रियों ने और अधिक उपमुख्यमंत्रियों के लिए अपना दबाव दोहराया है. शुरुआत में कांग्रेस नेतृत्व ने आश्वासन दिया था कि विधानसभा चुनावों के बाद सीएम की भूमिका के लिए उनके और सिद्धारमैया के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा के बाद शिवकुमार एकमात्र उपमुख्यमंत्री होंगे.

हालांकि, राज्य कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार ने इन नई मांगों पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी इस मुद्दे को उचित रूप से संबोधित करेगी. अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री नियुक्त करने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर डीके शिवकुमार ने पार्टी नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे (एआईसीसी अध्यक्ष) और हमारे प्रभारी महासचिव से मिलें या मुख्यमंत्री से पूछें.

Tags:    

Similar News