सुरेश गोपी ने इंदिरा गाँधी को कहा 'मदर इंडिया', करुनाकरण की समाधी के किये दर्शन

केंद्रीय राज्य मंत्री सुरेश गोपी ने इंदिरा गाँधी को मदर इंडिया और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के करुनाकरण को अपना गुरु बताया है. सुरेश गोपी ने कहा कि के करुणाकरण उनके राजनितिक गुरु हैं और वे उनके प्रति वाही आदरभाव रखते हैं.

Update: 2024-06-15 10:41 GMT

Suresh Gopi: केंद्रीय राज्य मंत्री सुरेश गोपी ने इंदिरा गाँधी को मदर इंडिया और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के करुनाकरण को अपना गुरु बताया है. सुरेश गोपी ने कहा कि के करुणाकरण उनके राजनितिक गुरु हैं और वे उनके प्रति वाही आदरभाव रखते हैं. सुरेश गोपी ने ये बात पुन्न्कुन्नाम के करुनाकर्ण के स्मारक मुरली मंद्रिम के दौरे के दौरान कही. सुरेश गोपी के उस बयान की काफी चर्चा भी हो रही है, हालाँकि गोपी ने जब ये बयान दिया था तो ये भी कहा था कि उनकी इन बातों को राजनीती से न जोड़ा जाए.

सुरेश गोपी ने केरल की त्रिशुर सीट से भगवा लहराया है. केरल में बीजेपी का खाता खुलवाने में सुरेश गोपी की अहम भूमिका रही, जिसकी वजह से उन्हें मोदी सरकार के मंत्री मंडल में जगह भी मिली और उन्हें पर्यटन और पेट्रोलियम मंत्रालय का राज्य मंत्री बनाया गया.

इंदिरा गांधी हैं मदर ऑफ़ इंडिया

सुरेश गोपी ने करुणाकरण के स्मारक 'मुरली मंदरिम' का दौरा किया. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिवंगत प्रधानमन्त्री इंदिरा गांधी देश की 'मदर ऑफ इंडिया' हैं. इतना ही नहीं सुरेश गोपी ने ये भी कहा कि करुणाकरण और मार्क्सवादी दिग्गज ई.के.नयनार मेरे 'राजनीतिक गुरु' हैं.


करुणाकरण के परिवार से मेरे अच्छे संबंध: सुरेश गोपी

सुरेश गोपी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से केरल के मुख्यमंत्री रह चुके करुणाकरण मेरे राजनितिक गुरु हैं. ये बात सुरेश गोपी ने करुन्करण के स्मारक पर पहुँच कर कही. उन्होंने मीडिया से आग्रह भी किया कि वो उनके इस दौरे को राजनीति से न जोड़ें, क्योंकि वो यहाँ अपने गुरु का वंदन करने आये हैं, उनका आशीर्वाद लेने आये हैं. सुरेश गोपी ने कहा कि लेफ्ट नेता नयनार और उनकी पत्नी के.पी. शारदा की तरह ही करुणाकरण और उनकी पत्नी कल्याणीकुट्टी अम्मा के साथ भी उनके काफी अच्छे संबंध हैं. गोपी ने कहा कि करुणाकरण एक अच्छे प्रशासक थे.

करुणाकरण के बेटे को चुनाव में हराया

सुरेश गोपी जहाँ केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरण को अपना गुरु और उनके परिवार से अच्छे रिश्ते बताते हैं तो वहीँ लोकसभा चुनाव 2024 में त्रिशुर की सीट पर सुरेश गोपी का मुकाबला करुनाकर्ण के बेटे के मुरलीधरन से था. मुरलीधरन इस सीट से तीसरे नंबर पर आये. गोपी ने मुरली मंदिर के दौरे की बात करते हुए कहा कि वे 2019 में ही यहाँ आने के लिए इक्छुक थे लेकिन करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल ने राजनीतिक कारणों से उन्हें यहाँ आने से रोक दिया था. मुरली मंदिर के अलावा उन्होंने शहर के प्रसिद्ध लॉर्ड माता चर्च के दर्शन भी किये.

ज्ञात रहे कि सुरेश गोपी केरल से बीजेपी के पहले और इकलौते सांसद हैं. उन्होंने सीपीआई के सुनील कुमार को 75 हजार वोटों से हराया है.

Tags:    

Similar News