ट्वेल्थ फेल वाले विकास दिव्यकीर्ति भी बेसमेंट में चला रहे थे इंस्टिट्यूट, MCD ने किया सील

विकास दिव्यकीर्ति मुख़र्जी नगर के नेहरु विहार में स्थित एक काम्प्लेक्स में दृष्टि नाम से कोचिंग इंस्टिट्यूट चलते हैं, जो आईएएस की तैयारी करने वाले छात्रों के बीच काफी प्रसिद्ध है. उसे एमसीडी ने सील कर दिया क्योंकि वो बेसमेंट में चल रहा था.

Update: 2024-07-29 12:32 GMT

Coaching Centre Seal: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में स्थित लाइब्रेरी में अचानक पानी भरने से हुई तीन छात्रों की मौत के बाद गहरी नींद से जागी एमसीडी ने बड़े पैमाने पर अलग अलग इलाकों में स्थित कोचिंग सेंटर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी कड़ी में एमसीडी ने सोमवार ( 29 जुलाई ) को आईएएस की कोचिंग देने वाले कुछ हाई प्रोफाइल इंस्टिट्यूट में शुमार दृष्टि कोचिंग सेंटर को भी सील कर दिया है. ये कोचिंग सेंटर विकास दिव्यकीर्ति का है, जो हाल ही में आई फिल्म 12 फेल में भी दिखे थे और आम जनता के बीच काफी मशहूर हुए थे. उनके इंस्टिट्यूट में भी बेसमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा था, जो नियमों के विरुद्ध है.

वहीँ इससे पहले, रविवार को भी एमसीडी की तरफ से की गयी कार्रवाई में 13 कोचिंग सेंटर सील किए गए थे. इनमें आईएएस गुरुकुल, चहल अकैडमी, प्लूटस अकैडमी, साई ट्रेडिंग, आईएएस सेतु, टॉपर्स अकैडमी, सिविल्स डेली आईएएस, दैनिक संवाद, करिअर पावर, गाइडेंस आईएएस, 99 नोट्स, इजी फॉर आईएएस और विद्या गुरु शामिल रहे. 




 विकास दिव्य कीर्ति के दृष्टि इंस्टिट्यूट को सील करते हुए एमसीडी की तरफ से नोटिस भी चस्पा किया गया है, जिसमें ये कहा गया है कि बेसमेंट में इंस्टिट्यूट चलाया जा रहा था, इस सन्दर्भ में एमसीडी ने इंस्टिट्यूट को 22 जुलाई को कारण बताओ नोटिस भी दिया था, जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है.

एमसीडी की तरफ से सील किये गए तमाम इंस्टिट्यूट को लेकर ये कहा गया है कि ये कोचिंग सेंटर नियमों का उल्लंघन करते हुए बेसमेंट में चल रहे थे.


Tags:    

Similar News