विनेश फोगाट लड़ेंगी हरियाणा विधानसभा चुनाव? करीबी सूत्रों ने किया खुलासा

कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट के करीबी सूत्रों का कहना है कि फ्रीस्टाइल पहलवान के आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरने की संभावना है.

Update: 2024-08-20 17:31 GMT

Vinesh Phogat Contest Haryana Elections: कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट का हाल ही में पेरिस ओलंपिक से भारत लौटने के बाद दिल्ली और उनके गांव बलाली में भव्य स्वागत हुआ. मीडिया एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि फ्रीस्टाइल पहलवान के आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरने की संभावना है. हालांकि उन्होंने हमेशा कहा है कि वह कभी भी सक्रिय राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगी. लेकिन राजनीतिक दल उन्हें मनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि विनेश किस पार्टी में शामिल होंगी.

पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की फ़्रीस्टाइल 50 किलोग्राम वर्ग में फ़ाइनल तक पहुंचने वाली 29 वर्षीय खिलाड़ी 100 ग्राम अधिक वज़न होने के कारण अयोग्य घोषित होने के बाद स्वर्ण जीतने का मौक़ा चूक गईं. पूरा देश संयुक्त रजत पदक के लिए कोर्ट ऑफ़ आर्बिट्रेशन फ़ॉर स्पोर्ट (CAS) में उनकी अपील पर फ़ैसले का इंतज़ार कर रहा था. उम्मीद थी कि फ़ैसला उनके पक्ष में आएगा. हालांकि, बाद में उनकी अपील खारिज कर दी गई.

हीरो का स्वागत

हालांकि, भारत लौटने पर विनेश का शानदार स्वागत किया गया. साल 2024 ओलंपिक फाइनलिस्ट जब एयरपोर्ट से बाहर निकलीं तो उनसे मिलने के लिए उमड़ी भारी भीड़ ने उनका जोरदार स्वागत किया. इसके अलावा, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया और उन्हें फूल माला पहनाई. उन्हें मिले अपार समर्थन और स्नेह ने कुश्ती चैंपियन को भावुक कर दिया.

वहीं, विनेश का घर में स्वागत करने वाले दोस्तों में साक्षी मलिक भी शामिल थीं, जिन्होंने पिछले साल कुश्ती से संन्यास ले लिया था और बजरंग पुनिया भी मौजूद रहे. शुक्रवार रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए तीन पन्नों के पत्र में विनेश ने संकेत दिया कि पेरिस ओलंपिक में अयोग्यता के बाद संन्यास लेने के अपने पहले के फैसले के बावजूद वह खेल में वापसी कर सकती हैं.

इस बीच राजनीति में उनके संभावित प्रवेश के बारे में बात करते हुए विनेश के परिवार के सदस्यों ने मीडिया से कहा कि चैंपियन हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकती है और यह बहुत अच्छी बात है कि यह विनेश फोगाट बनाम बबीता फोगाट और यहां तक कि बजरंग पुनिया बनाम योगेश्वर दत्त भी हो सकता है.

Tags:    

Similar News