महंगी EMI से नहीं राहत, RBI ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-09 00:46 GMT
प्रतीकात्मक तस्वीर

9th October live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-10-09 04:48 GMT

भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने नीतिगत ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. भारतीय रिजर्व बैंक ने अपने पॉलिसी रेट्स को 6.50 फीसदी पर बरकरार रखा है. इससे महंगी ईएमआई से राहत नहीं मिली है. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने आरबीआई मॉनिटरी पॉलिसी कमिटी की बैठक में लिए गए फैसले के तहत ये घोषणा की.

2024-10-09 03:48 GMT

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दावा किया है कि इजरायल की सेना ने आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह का नेतृत्व संभालने वाले प्रमुख सदस्यों को मार गिराया है। नेतन्याहू का यह दावा ऐसे समय में आया है जब हिजबुल्लाह ने इजरायल पर रॉकेटों की बौछार की है, जो कई मोर्चों पर लड़ाई लड़ रहा है। '

नसरल्लाह के उत्तराधिकारियों को मार गिराया' नेतन्याहू ने मंगलवार (8 अक्टूबर) को पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश में कहा, "हमने हिजबुल्लाह की क्षमताओं को कम कर दिया है।" हमने हजारों आतंकवादियों को मार गिराया, जिनमें नसरल्लाह खुद, उनके उत्तराधिकारी और यहां तक ​​कि उनके उत्तराधिकारी भी शामिल हैं। हालांकि, नेतन्याहू ने मारे गए आतंकवादियों के नाम नहीं बताए।

2024-10-09 03:45 GMT

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को मेरठ के मुंडाली इलाके में विवादित पुजारी यति नरसिंहानंद के खिलाफ एक अनधिकृत विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने के आरोप में 15 लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शन के एक दिन बाद ही पुलिस ने यह कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शन में धार्मिक नारे लगाए गए और जब प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला किया और उनके काम में बाधा डाली, तो यह और बढ़ गया। जिला पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार, आरोपी हसीन ने लगभग 200 लोगों के साथ लाठी-डंडों और तलवारों से लैस होकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए एक अनधिकृत रैली का आयोजन किया।

पुलिस द्वारा भीड़ को तितर-बितर करने के प्रयासों के बावजूद, प्रदर्शनकारियों ने गाली-गलौज की और पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया।" पथराव की खबरें सामने आने के बाद पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को रोका। पुलिस ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत इस आयोजन के संबंध में 180 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें 30 नामजद और 150 अज्ञात लोग शामिल हैं।

2024-10-09 00:47 GMT

हिजबुल्ला के गुप्त केंद्रों पर इजरायली डिफेंस फोर्स ने जमकर गोलीबारी की है। इस हमले में 50 की मौत हुई है। 

Tags:    

Similar News