ऑस्ट्रेलिया से परिवार से मिलने भारत आ रही थी युवती, फ्लाइट में अचानक हुई मौत

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली 24 वर्षीय मनप्रीत कौर चार साल बाद अपने परिवार से मिलने भारत आ रही थी. लेकिन फ्लाइट में उनकी मौत हो गई.

Update: 2024-07-01 17:42 GMT

Indian Origin Woman Dies on Flight: ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली 24 वर्षीय मनप्रीत कौर चार साल बाद अपने परिवार से मिलने भारत आ रही थी. हालांकि, दुर्भाग्यवश यह युवती कभी घर वापस नहीं आ सकी. कथित तौर पर टीबी से पीड़ित मनप्रीत की अचानक तबियत बिगड़ गई और 20 जून को दिल्ली जाने वाली क्वांटास फ्लाइट में उनकी मौत हो गई.

मेलबर्न से फ्लाइट के उड़ान भरते समय कौर की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उनको अपनी सीट बेल्ट बांधने में भी कठिनाई हो रही थी. वह टुल्लामरीन हवाई अड्डे पर विमान में चढ़ने के बाद अचानक स्वास्थ्य संबंधी समस्या से ग्रस्त हो गईं थी. रिपोर्ट के अनुसार, कौर की एयरपोर्ट पर पहुंचने से कुछ घंटे पहले ही सेहत खराब होने लगी थी. हालांकि, वह बिना किसी परेशानी के फ्लाइट में चढ़ने में सफल रही. लेकिन जैसे ही वह अपनी सीट बेल्ट बांध रही थी, फर्श पर गिर गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

क्वांटास के प्रवक्ता ने कहा कि फ्लाइट क्रू और इमरजेंसी सर्विस ने चिकित्सा सहायता प्रदान करने का प्रयास किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि आशंका है कि उनकी मौत टीबी से हुई हो. उनकी रूममेट गुरदीप ग्रेवाल ने कहा कि मनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया पोस्ट में काम करती थीं और शेफ बनना चाहती थीं.

उन्होंने कहा कि हमारी बेस्ट फ्रेंड मनप्रीत हमें बहुत जल्दी छोड़कर चली गईं, जिससे हमारे जीवन में एक ऐसा खालीपन आ गया है, जिसे कभी नहीं भरा जा सकता. उनके निधन पर हम शोक मना रहे हैं, हम उनकी याद में एक साथ आकर उनका सम्मान करना चाहते हैं और जरूरत के समय में उनके परिवार को सपोर्ट करना चाहते हैं.

Tags:    

Similar News