जो बाइडेन को लेकर कमला हैरिस दिया बयान, कहा-राष्ट्र सेवा के लिए उनकी आभारी

कमला हैरिस ने पहली बार सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति जो बाइडेन की उपलब्धियों की सराहना की. व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में हैरिस ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में जो बाइडेन की विरासत आधुनिक इतिहास में बेजोड़ है.

Update: 2024-07-22 17:46 GMT

US Vice President Kamala Harris: जो बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाहर हो चुके हैं और उन्होंने अपना समर्थन अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को दिया है. ऐसे में कमला हैरिस ने सोमवार को पहली बार सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति जो बाइडेन की उपलब्धियों की सराहना की. कॉलेज एथलीटों को सम्मानित करने के लिए व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में हैरिस ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में जो बाइडेन की विरासत आधुनिक इतिहास में बेजोड़ है. हर दिन हमारे राष्ट्रपति जो बाइडेन अमेरिकी लोगों के लिए लड़ते हैं और हम राष्ट्र के लिए उनकी सेवा के लिए बहुत आभारी हैं.

हालांकि, हैरिस ने राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में अपनी नई स्थिति का उल्लेख नहीं किया है. लेकिन उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह सोमवार दोपहर को डेलावेयर में बाइडेन अभियान मुख्यालय (अब हैरिस अभियान मुख्यालय) का दौरा करेंगी. उन्होंने कहा कि बाइडेन पिछले सप्ताह COVID-19 पॉजिटिव पाए गए थे. लेकिन अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं. वहीं, चुनाव अभियान अधिकारियों और सहयोगियों ने पहले ही उनकी ओर से सैकड़ों कॉल किए हैं, जिसमें अगले महीने होने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी सम्मेलन में प्रतिनिधियों से आग्रह किया गया है कि वे 5 नवंबर को रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ होने वाले चुनाव में उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए नामित करने में शामिल हों.

वहीं, लगभग सभी प्रमुख डेमोक्रेट, जिन्हें हैरिस के संभावित चुनौतीकर्ता के रूप में देखा गया था, अब उनके पीछे खड़े हो गए हैं. इनमें मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर, कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम और केंटकी के गवर्नर एंडी बेशर शामिल हैं. बाइडेन का जाना व्हाइट हाउस की दौड़ के लिए नवीनतम झटका था, जिसमें एक अभियान स्टॉप के दौरान एक बंदूकधारी द्वारा पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की लगभग हत्या और ट्रम्प के साथी कट्टरपंथी, अमेरिकी सीनेटर जेडी वेंस को उनके साथी के रूप में नामित करना शामिल था.

राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर होने से पहले जो बाइडेन ने अपने एक बयान में कहा कि मेरा इरादा इस नामांकन को अर्जित करना और जीतना है. मैं डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी को एकजुट करने और हमारे देश को एकजुट करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करूंगा. वहीं, एशियाई-अमेरिकी हैरिस 78 वर्षीय ट्रम्प के साथ दो-दो हाथ करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सूत्रों ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि ट्रंप अभियान कई हफ़्तों से हैरिस को लेकर तैयारी कर रहा है. हैरिस ने इमिग्रेशन और अन्य मुद्दों को लेकर ट्रंप के रिकॉर्ड की आलोचना की और उन पर बाइडेन की तुलना में अधिक उदार होने का आरोप लगाया.

Tags:    

Similar News