खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भारत विरोधी अजेंडे के तहत किया राहुल के बयान का समर्थन

राहुल की टिप्पणियों के बाद, भाजपा ने कांग्रेस नेता पर तीखा हमला किया और उन पर विदेश में “खतरनाक कहानी” फैलाने का आरोप लगाया

Update: 2024-09-11 09:51 GMT

Khalistani Terrorist Gurpatwant Singh Pannu: अमेरिका में भारत की लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी द्वारा सिखों को लेकर दिया गए बयान के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जहाँ बीजेपी ने इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई थी तो वहीँ खालिसतनी आतंकवादी गुरपत्वंत सिंह पन्नू ने अपने भारत विरोधी अजेंडे को आगे बढ़ाते हुए राहुल के इस बयान पर सहमती जताते हुए भारत में सिखों के साथ भेदभाव की बात कही है, जिसके बाद ये विवाद और बढ़ गया है.


पन्नू ने 'X' पर एक बयान जारी करते हुए कहा, "भारत में सिखों के लिए अस्तित्वगत खतरे' पर राहुल का बयान न केवल साहसिक और अग्रणी है, बल्कि 1947 के बाद से भारत में लगातार शासन के तहत सिखों द्वारा सामना किए गए तथ्यात्मक इतिहास पर भी पूरी तरह आधारित है और ये सिख मातृभूमि खालिस्तान की स्थापना के लिए पंजाब स्वतंत्रता जनमत संग्रह के औचित्य पर एसएफजे के रुख की भी पुष्टि करता है." एसजेएफ का तात्पर्य सिख फॉर जस्टिस से है, जो भारत में सिखों के लिए एक अलग राज्य की वकालत करता है.


राहुल ने क्या कहा था?
वाशिंगटन डीसी के उपनगर हर्नडॉन में भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करते हुए राहुल ने सोमवार को आरएसएस पर कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को दूसरों से कमतर समझने का आरोप लगाया और कहा कि भारत में लड़ाई इसी को लेकर है, राजनीति को लेकर नहीं.
दर्शकों में से एक सिख सदस्य की ओर देखते हुए राहुल ने कहा, "लड़ाई इस बात पर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी. या वह, एक सिख के रूप में, गुरुद्वारे में जा सकेगा. लड़ाई इसी बात पर है."
राहुल ने कहा, "और सिर्फ उनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए।" राहुल की चार दिवसीय यात्रा मंगलवार को समाप्त हुई.

भाजपा का राहुल पर हमला
जैसे ही राहुल की टिप्पणी सार्वजनिक हुई, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता पर तीखा हमला किया और उन पर अमेरिका में प्रवासी भारतीयों के बीच "डरावनी कहानी" फैलाने का आरोप लगाया. केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने राहुल पर देशद्रोह का आरोप लगाया.


Tags:    

Similar News