कमला हैरिस ने कहा- इस चीज पर खत्म करूंगी टैक्स, ट्रंप ने लगाया पॉलिसी कॉपी करने का आरोप

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पहली बार अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से सहमति जताई और टिप्स पर कर हटाने के लिए अपना समर्थन दिखाया.

Update: 2024-08-11 14:19 GMT

US Presidential Election: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पहली बार अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से सहमति जताई और टिप्स पर कर हटाने के लिए अपना समर्थन दिखाया. आगामी राष्ट्रपति चुनाव अभियान के लिए नेवादा में रुकने के दौरान हैरिस ने कहा कि यह मेरा सभी से वादा है कि जब मैं राष्ट्रपति बनूंगी तो हम न्यूनतम वेतन बढ़ाने और सर्विस और हॉस्पिटैलिटी कर्मचारियों के लिए टिप्स पर करों को खत्म करने सहित कामकाजी परिवारों के लिए लड़ना जारी रखेंगी.

हैरिस और उनके डेमोक्रेटिक साथी मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ ने नेवादा में अपने पड़ाव के साथ युद्ध के मैदान वाले राज्यों का बहु-दिवसीय दौरा समाप्त किया. यह एक पश्चिमी राज्य है, जो 5 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

वहीं, हैरिस के बयान के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर लिखा कि कमला हैरिस, जिनका 'हनीमून' पीरियड खत्म हो रहा है और जो चुनावों में हार रही हैं, ने मेरी 'टिप्स पर कोई कर नहीं' नीति की नकल की है. अंतर यह है कि वह ऐसा नहीं करेंगी; वह इसे केवल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए चाहती हैं! यह ट्रंप का विचार है, जबकि उसके पास कोई विचार नहीं है; वह केवल मुझसे चोरी कर सकती है. याद रखें, कमला ने इतिहास में सबसे बड़ी कर वृद्धि का प्रस्ताव रखा है.

हैरिस अब आधिकारिक डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं और गवर्नर टिम वाल्ज़ के साथ चुनावी अभियान पर हैं. दोनों ने विस्कॉन्सिन, मिशिगन और एरिज़ोना जैसे प्रमुख स्विंग राज्यों का दौरा किया है, जहां मतदाताओं का राष्ट्रपति पद की दौड़ में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों के बीच अपना समर्थन बारी-बारी से देने का इतिहास रहा है. व्हाइट हाउस का रास्ता राष्ट्रीय लोकप्रिय वोट से नहीं, बल्कि कम से कम 270 इलेक्टोरल वोट हासिल करके तय होता है.

बता दें कि हर राज्य को उसकी जनसंख्या के अनुपात में एक निश्चित संख्या में इलेक्टोरल वोट आवंटित किए जाते हैं, जो चुनाव में स्विंग राज्यों के महत्व को बढ़ाता है. नेवादा की अपनी यात्रा के बाद हैरिस अपने गृह राज्य कैलिफ़ोर्निया लौट आईं और प्रतिनिधि सभा की पूर्व अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी द्वारा सह-आयोजित फंड रेजिंग वाले कार्यक्रम के लिए सैन फ़्रांसिस्को जा रही हैं.

एक अभियान अधिकारी के अनुसार, इस कार्यक्रम में लगभग 700 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है और इसमें 12 मिलियन डॉलर से अधिक का योगदान मिलने का अनुमान है. पोल के अनुसार, कमला ट्रंप से आगे हैं. शनिवार को जारी न्यूयॉर्क टाइम्स/सिएना कॉलेज के हाल ही के पोल के अनुसार, जो 5 से 9 अगस्त के बीच आयोजित किया गया था, हैरिस मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में डोनाल्ड ट्रंप से चार अंकों की बढ़त बनाए हुए हैं. पोल से पता चलता है कि हैरिस को संभावित मतदाताओं के बीच 50% समर्थन प्राप्त है. जबकि ट्रंप को तीनों राज्यों में से प्रत्येक में 46% समर्थन प्राप्त है.

Similar News