क्वांट म्यूचुअल फंड ने निवेशकों को दिलाया भरोसा, सेबी जांच और रिटर्न पर दिए जवाब

फ्रंट-रनिंग मामले में सेबी की जांच के बावजूद क्वांट म्यूचुअल फंड ने निवेशकों को आश्वस्त किया कि फंड हाउस सामान्य रूप से काम कर रहा है.

Update: 2024-06-27 13:13 GMT

Quant Mutual Fund: फ्रंट-रनिंग मामले में सेबी की जांच के बावजूद क्वांट म्यूचुअल फंड ने बुधवार निवेशकों को आश्वस्त किया कि फंड हाउस सामान्य रूप से काम कर रहा है. कंपनी ने फ्रंट-रनिंग संकट और इसके प्रभाव पर 7 FAQ की एक सूची जारी की है. वहीं, जांच पर को लेकर क्वांट ने कहा कि यह डेटा एकत्र करने और उसका विश्लेषण करने के लिए नियामक द्वारा वैश्विक स्तर पर चल रही एक नियमित प्रक्रिया है.

क्वांट ने कहा कि फंड हाउस में अभी तक किसी को दोषी नहीं ठहराया गया है. क्योंकि क्वांट म्यूचुअल फंड को शुरुआती पूछताछ के बाद कोई अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है. कंपनी ने कहा कि मुंबई में दो ऑफिस सामान्य रूप से और पूरी क्षमता के साथ काम कर रहे हैं.

क्वांट म्यूचुअल फंड ने कहा कि 26 जून तक नकदी और लिक्विड निवेश 88,270 करोड़ रुपये के क्लोजिंग इक्विटी एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) का लगभग 53.49% था. पिछले तीन दिनों में नेट रिडेम्प्शन कुल क्लोजिंग AUM का केवल 1.5% रहा है, जो एक छोटा सा आंकड़ा है. ऐसे में क्वांट का संचालन सुचारू रूप से चल रहा है और कंपनी का पूरा ध्यान अपने पोर्टफोलियो और निवेश रणनीतियों को प्रबंधित करने पर है.

क्वांट के सीईओ संदीप टंडन ने हितधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह साफ कर देना जरूरी है कि हमसे से पूछताछ हुई है और हम संबंधित अधिकारियों को पूरा सहयोग कर रहे हैं. हालांकि, इसके बाद इस मामले में कोई डेवलपमेंट नहीं हुई है.

टंडन ने कहा कि फंड हाउस ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी बेहतर प्रदर्शन किया है. हमारे पूरे इतिहास में क्वांट म्यूचुअल फंड ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन किया है.टंडन ने कहा कि बाजार की अनिश्चितताओं से निपटने का हमारा ट्रैक रिकॉर्ड, जिसमें निफ्टी के 24,000 को पार करने और बैंक निफ्टी के संभावित रूप से CY24 में 54,000 से अधिक तक पहुंचने जैसे बाजार आंदोलनों की सटीक भविष्यवाणी करना शामिल है. ये जानकारियां हमारी क्षमताओं और रणनीतिक दृष्टिकोण में हमारे विश्वास को दर्शाती है.

सीईओ ने कहा कि आगे बढ़ते हुए फंड हाउस को लंबी अवधि में भारतीय इक्विटी बाजार के लिए कोई बड़ी चुनौती नहीं दिखती है. हमारा निवेश सिद्धांत आने वाले दशक में भारत की संभावनाओं के बारे में आशावादी बना हुआ है.

Tags:    

Similar News