मुंबई में तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी की सरेआम हत्या

बाबा सिद्दीकी बांद्रा इलाके में अपने बेटे के ऑफिस के बहार खड़े थे, तभी बाइक स्वर तीन हमलावरों ने नजदीक से उन पर गोली चला दी. बाबा सिद्दीकी को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी और 15 दिन पहले उन्हें धमकी मिली थी.

Update: 2024-10-12 18:06 GMT

Baba Siddqui Murder : मुंबई में एनसीपी ( अजित पवार ) गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. ये वारदात शनिवार ( 12 अक्टूबर ) की रात लगभग 9:30 बजे बांद्रा इलाके में बाबा सिद्दीकी के विधयक बेटे के ऑफिस के बाहर उस समय हुई जब हमलावरों ने उन पर गोली चला दी. उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी. वहीँ इस बीच मुंबई पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एक नाथ शिंदे ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने हत्या में शामिल दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीसरे की तलाश की जा रही है. इस मामले में जो भी शामिल होगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा. इस मामले की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगी.

आरोपियों में से एक हरियाणा का रहने वाला है, जबकि दूसरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है. सबसे बड़ी बात ये है कि बाबा सिद्दीकी को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गयी थी, इसके बावजूद उनकी सरेआम हत्या कर दी गयी.
पुलिस के अनुसार बाबा सिद्दीकी के तीन गोलियां लगी. ये गोलियां नजदीक से ही मारी गयी, जिसकी वजह से वो बच नहीं सके.

15 दिन पहले मिली थी धमकी
पुलिस सूत्रों का कहना है कि बाबा सिद्दीकी को लगभग 15 दिन पहले ही धमकी मिली थी, जिसके सन्दर्भ में उन्होंने पुलिस से शिकायत भी की थी. इसे ध्यान में रखते हुए बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा को और बढ़ा दिया था.

बाइक पर सवार थे 3 हमलावर
पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच के अनुसार बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले हमलावर 3 की संख्या में एक बाइक पर सवार होकर आये थे. तीनों ने बाबा सिद्दीकी के नजदीक पहुंच कर उन पर गोली चला दी. इसके बाद तीनों बाइक पर स्वर होकर फरार होने लगे, इसी क्रम में दो हमलावरों को दबोच लिया गया, जबकि तीसरा फरार हो गया.

क्राइम ब्रांच को केस ट्रान्सफर
बाबा सिद्दीकी की हत्या का मामला मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दी गयी है.

राजनितिक या फिर व्यवसायिक रंजिश
पुलिस का कहना है कि फिलहाल पकड़े गए दोनों हमलावरों से पूछताछ की जा रही है. अभी ये स्पष्ट नहीं है कि हत्या के पीछे का क्या कारण है लेकिन अभी ये कहना मुश्किल है कि इसके पीछे कोई राजनितिक रंजिश है या फिर व्यवसायिक रंजिश.

बॉलीवुड में थी अच्छी पकड़
बाबा सिद्दीकी की पकड़ बॉलीवुड में काफी अच्छी थी. शाहरुख़ खान और सलमान खान के बीच जब मतभेद हुए थे तो बाबा सिद्दीकी ही वो शख्स थे, जिन्होंने इफ्तार पार्टी में दोनों फ़िल्मी सितारों के बीच के मनमुटाव को दूर करवाया था.

सुपारी किलिंग
पुलिस सूत्रों ने ये भी इशारा किया है कि ये मामला सुपारी किलिंग का है. जो दो आरोपी पकडे गए हैं, वो महाराष्ट्र से बाहार के हैं, इससे सपष्ट है कि ये कॉन्ट्रैक्ट किलिंग है यानी बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए सुपारी दी गयी. अब इस बात की जानकारी जुटानी है कि इस वारदात का मास्टरमाइंड कौन है, कौनसा गैंग शामिल है और हत्या की वजह क्या है?


Tags:    

Similar News