नहीं किया है जुर्म, ट्रायल का करेंगे सामना, जज के सामने बोले बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मेरे पास मेरी बेगुनाही के सारे सबूत हैं, दिल्ली पुलिस अपनी चार्जशीट में लगाये आरोपों के समर्थन में सबूत पेश करे, आरोप तय होने के बाद दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए बृज भूषण शरण सिंह,

Update: 2024-05-21 11:08 GMT

महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण का आरोप झेल रहे बीजेपी नेता व भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. महिला यौन शोषण मामले में आरोप तय होने के बाद ये पहली बार था, जब बृजभूषण शरण सिंह खुद अदालत के सामने पेश हुए. इस दौरान अदालत के सामने बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया. उन्होंने कहा कि वो ट्रायल का सामना करेंगे, अब दिल्ली पुलिस का काम है कि वो ये साबित करे कि मैंने ऐसा कोई अपराध किया है. अब इस मामले में अगली सुनवाई 1 जून को दोपहर 2 बजे की जाएगी.



मैं नहीं मानता इन आरोपों को मेरे ऊपर लगाये गए आरोप गलत

महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के मामले में आरोप तय होने के बाद मंगलवार को इस मामले में नवाई के चलते बृजभूषण शरण सिंह अदालत के सामने पेश हुए. अदालत ने उनसे पूछा कि आप पर जो आरोप लगे हैं, क्या आप उनसे इत्तिफाक रखते हैं? क्या आप उन्हें स्वीकार करते हैं?

इस पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वो इन सभी आरोपों से इंकार करते हैं. उन्होंने कोर्ट के सामने कहा कि जब गलती की ही नहीं तो मानने का सवाल ही नहीं होता. कोर्ट ने बृजभूषण सिंह से ये भी पूछा था कि आपके ऊपर 7 आरोप लगे हैं, क्या आपको इसकी जानकारी है?

इस पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि हाँ जानकारी है.

मेरे पास मेरी बेगुनाही के सबूत दिल्ली पुलिस साबित करे कि उसके पास चार्जशीट में लगाये आरोपों के समर्थन में सबूत हैं या नहीं

इस दौरान उनके साथ कुश्ती महासंघ के उनके सहयोगी विनोद तोमर भी मौजूद रहे. उन पर भी इसी मामले में यौन शोषण के आरोप हैं. तोमर ने भी अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार करने से इंकार कर दिया. उन्होंने अदालत के समक्ष कहा कि अगर दिल्ली पुलिस सही से जांच करती तो सच सामने आता. हमने कभी किसी को घर पर नहीं बुलाया, हमारे पास सबूत है, जो सच है वो सामने आएगा.

कोर्ट रूम से निकलने के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अभी आरोप तय हुए हैं यानि चार्जेज फ्रेम हुए हैं. ये न्यायपालिका की एक प्रक्रिया होती है. अभी इस मामले में दिल्ली पुलिस की चार्जशीट स्वीकार हुई है और उसी के आधार पर आरोप तय हुए हैं. साबित होना अभी बाकी है. अब दिल्ली पुलिस का काम है कि वो अपनी चार्जशीट में लगाये गए आरोपों को साबित करें. मेंरे पास अपनी बेगुनाही के सारे सबूत हैं.

मेरे बेटे को मिला है टिकट


कोर्ट रूम से बाहर आने पर जब बीजेपी के नेता बृजभूषण शरण सिंह से मीडिया ने सवाल किया कि इस मामले के चलते आपकी लोकसभा की टिकट कट गयी तो इस पर उन्होंने कहा कि बेटे को तो टिकट मिल गयी है.


Tags:    

Similar News