अनंत अम्बानी की शादी को लेकर बम की धमकी भरी पोस्ट करने वाला गुजरात से गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया वड़ोदरा से गिरफ्तार. आरोपी की उम्र 25 साल है, जो एक आईटी प्रोफेशनल है. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने सोशल मीडिया 'X' पर बम की धमकी भरा पोस्ट किया था, जिसके बाद शादी समारोह की सुरक्षा और कड़ी कर दी गयी थी.

Update: 2024-07-16 11:07 GMT

Anant Ambani-Radhika Merchant Marriage: मुकेश अम्बानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अम्बानी की शादी में बम धमाके की धमकी देने के मामले में कार्रवाई करते हुए गुजरात से एक युवक की गिरफ़्तारी की है. आरोपी की उम्र 25 साल है, जो पेशे से आईटी इंजिनियर है. पुलिस का दावा है कि आरोपी ने सोशल मीडिया पर अनंत अम्बानी की शादी में बम विस्फोट से जुड़ी धमकी भरी बात लिखी थी, जिसकी वजह से मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर आ गयी थी.

पुलिस के अनुसार आरोपी का नाम विरल अशरा है, जो वडोदरा का रहने वाला है. पुलिस का कहना है कि आरोपी पेशे से आईटी इंजिनियर है, जिसे मंगलवार सुबह मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गुजरात के वडोदरा स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया है".

धमकी भरे पोस्ट के बाद बढ़ गयी थी मुंबई पुलिस की चिंता

मुंबई पुलिस का कहना है कि अनंत अम्बानी की शादी में देश विदेश के कई हाई प्रोफाइल लोग शामिल हुए. खुद प्रधानमंत्री मोदी भी इस शादी समारोह में शामिल हुए थे. इस वजह से पहले से ही मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर थी. लेकिन इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर एक यूजर ने संभावित खतरे के बारे में एक पोस्ट लिखी थी, जिसमें लिखा था, "मेरा दिमाग बेशर्मी से सोच रहा है कि अंबानी की शादी में बम फटने के बाद कल आधी दुनिया उलट जाएगी. एक पिन कोड में खरबों डॉलर." इस पोस्ट के बाद, पुलिस ने मुंबई में 12 जुलाई को आयोजित हाई-प्रोफाइल शादी समारोह की सुरक्षा को और बढ़ा दिया था.

पोस्ट के बाद पुलिस ने शुरू कर दी थी जाँच

पुलिस का कहना है कि जब ये पोस्ट संज्ञान में आई तो तुरंत ही इस पोस्ट को करने वाले की तलाश भी शुरू कर दी गयी थी. वैसे तो ये मामला शरारत ही प्रतीत हो रहा था लेकिन फिर भी किसी भी चीज को हलके में नहीं लिया जा सकता. "पुलिस ने संभावित खतरे की भी जांच शुरू कर दी थी."

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान एक्स यूजर का पता लगाया गया, जिसमें पता चला कि वो वडोदरा, गुजरात में रहता ही. जिसके बाद मुंबई अपराध शाखा की एक टीम को गुजरात के वड़ोदरा रवाना किया गया. पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया. आरोपी को मुंबई लाया जा रहा है, जिसके बाद उसे स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा.

ज्ञात रहे कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी फार्मा दिग्गज वीरेन और शैला मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुई. इस भव्य समारोह में दुनिया भर की मशहूर हस्तियां, राजनेता, हिंदी और दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत की हस्तियां और देश के लगभग सभी शीर्ष क्रिकेटर शामिल हुए.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)

Tags:    

Similar News