जिस महिला की हत्या की उसी पर लगा दिया चोरी का आरोप, पुलिस जाँच में खुली कलई

दिल्ली के हौजखास थाना इलाके की घटना. पुलिस ने 50 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने खुलासा किया है कि महिला के साथ उसके अवैध सम्बन्ध थे. महिला शादी का दबाव बना रही थी. आरोपी ने महिला की हत्या की और फिर उस पर चोरी का इल्जाम लगवा दिया, ताकि उसकी हत्या की भनक किसी को न लग पाए.

Update: 2024-10-02 11:53 GMT

Murder in Illicit Relations : दिल्ली पुलिस को एक घर में चोरी की शिकायत मिली और शक गया मेड पर, जो रहस्मय परिस्थितियों में गायब थी. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो चोरी का ये मामला हत्या में तब्दील हो गया, क्योंकि अब तक जिस मेड को चोर समझा जा रहा था, उसकी हत्या करने के बाद शव को नॉएडा में फेंक दिया गया था. चोरी की कहानी सिर्फ और सिर्फ गुमराह करने के लिए बनवाई गयी थी. ये मामला साउथ दिल्ली के हौज़खास इलाके है, पुलिस ने इस मामले में 50 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो पेशे से ड्राईवर है. आरोपी भी उसी घर में बतौर ड्राईवर काम करता था, जहाँ मेड काम करती थी. दोनों के बीच रिश्ते बन गए थे और मेड अब शादी का दबाव बना रही थी. मेड से छुटकारा पाने के लिए आरोपी ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया.


क्या है मामला
साउथ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी अंकित चौहान ने बताया कि 26 सितम्बर को पंचशील पार्क इलाके में रहने वाली 95 वर्ष की एक बुज़ुर्ग महिला के घर में चोरी की शिकायत दर्ज करायी गयी. उसी घर में रहेने वाली एक अन्य महिला ने बतया कि जब वो अपने ऑफिस से घर आयीं तो उन्होंने देखा कि घर का दरवाजा अन्दर से घुला था. अन्दर जाकर देखा तो गहने सही सलामत थे लेकिन नकदी गायब थी. कुल 43 हजार रूपये चोरी किये गए थे. घर में लगभग 50 साल की एक महिला बतौर मेड काम करती थी, वो गायब मिली. जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की. मेड के बारे में पता किया तो मालूम हुआ कि वो इस घर में लगभग 30 - 35 साल से काम कर रही थी और इसी घर में रहती थी.
उसका मोबाइल फ़ोन भी संपर्क में नहीं था. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज आदि देखने शुरू किये. पुलिस को मालूम हुआ कि 95 वर्ष की महिला हफ्ते में तीन दिन सीनियर सिटीजन क्लब जाती हैं. एक ड्राईवर जितेन्द्र उर्फ़ गोल्डी उन्हें लाने ले जाने का काम करता है. जब उस ड्राईवर के बारे में पता किया गया तो मालूम हुआ कि वो हौजखास में एक और जगह पर काम करता है लेकिन वो वहां आ नहीं रहा है.

शक के आधार पर ड्राईवर को पकड़ा
पुलिस ने शक के आधार पर ड्राईवर को ट्रेस किया और फिर उससे पूछताछ की गयी. उसने शुरुआत में टालमटोली की लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसने खुलासा किया कि मेड की हत्या कर दी गयी है. जितेन्द्र उर्फ़ गोल्डी ने पुलिस को बताया कि वो मूल रूप से हिमाचल का रहने वाला है. दिल्ली में खानपुर इलाके में रहता है. उसके दो बच्चे हैं. एक बेटी की शादी हो चुकी है.

मेड से थे अवैध सम्बन्ध
जितेन्द्र उर्फ़ गोल्डी ने पुलिस को बताया कि उसके मेड के साथ अवैध सम्बन्ध थे. मेड की उम्र भी 50 से 55 साल के बीच थी. वो झाखंड की रहने वाली थी. पिछले कुछ समय से मेड गोल्डी पर शादी का दबाव बना रही थी. इसी से तंग आ कर गोल्डी ने उसकी हत्या की साजिश रची.

खुद की हत्या दोस्तों से करवाई चोरी
जितेन्द्र ने पुलिस को बताया कि 26 सितम्बर को उसने बहाने से मेड से मुलाकात की और फिर गियर वायर से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी. शव को लपेट कर वो नॉएडा ले गया, जहाँ मौका पाकर सुनसान जगह पर उसने शव को फेंक दिया. इससे पहले उसने अपने दोस्तों से कहा कि वो मेड की मालकिन के घर में घुस कर चोरी कर लें. उसके दोस्तों ने नकदी चुरा ली. जितेन्द्र उर्फ़ गोल्डी के अनुसार उसने ऐसा इसलिए किया ताकि सब को शक हो कि मेड चोरी करके फरार हो गयी है और किसी को उस पर शक न हो. 
पुलिस ने बताया कि नॉएडा पुलिस को मेड का शव बरामद हुआ था. शव का पोस्टमार्टम किया गया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जितेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है.


Tags:    

Similar News