'दिल की पुलिस' दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर 10 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार

सीबीआई ने बुराड़ी थाने में तैनात इंस्पेक्टर संदीप अहलावत और एसआई भूपेश को गिरफ्तार किया है. सीबीआई का दावा है कि दोनों ने पीड़ित से डेढ़ करोड़ रूपये की रिश्वत मांगी थी, लेकिन बात 1 करोड़ रूपये में तय हुई. रिश्वत की पहली किश्त के साथ रेंज हाथों पकडे गए.

Update: 2024-10-15 18:09 GMT

CBI Delhi Police Corruption : एक तरफ देश के प्रधानमत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात कहते हैं, वहीँ राजधानी दिल्ली में कानून की रक्षा और पालन करने की जिम्मदारी उठाने वाली दिल्ली पुलिस के अपर सबोर्डीनेट स्तर के अधिकारी रिश्वत लेने में मशगुल हैं. आलम ये है कि रिश्वत हजारों/लाखों में नहीं बल्कि करोड़ में मांगी गयी. पीड़ित ने जब सीबीआई का दरवाजा खटखटाया तो दिल्ली पुलिस के कर्मियों की इस कारगुजारी का खुलासा हुआ.


10 लाख रूपये के साथ गिरफ्तार हुए इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर
केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने मंगलवार को दिल्ली के बुराड़ी पुलिस थाने में इंस्पेक्टर संदीप अहलावत और सब-इंस्पेक्टर भूपेश कुमार को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रेंज हाथों गिरफ्तार किया. सीबीआई को इस मामले में एक और सब इंस्पेक्टर की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही है, जिसकी जांच की जा रही है. गिरफ्तार किए गए दोनों पुलिस अधिकारीयों से सीबीआई पूछताछ कर रही है. 
डेढ़ करोड़ की मांगी थी रिश्वत 1 करोड़ में बात हुई तय
सीबीआई के अनुसार ये पूरा मामला बुराड़ी में एक जमीन के टुकड़े से सम्बंधित है. पीड़ित ने सोमवार को सीबीआई के समक्ष आकर शिकायत दी कि बुराड़ी थाने के पुलिस इंस्पेक्टर और एसआई उनसे एक मामले के निबटारे की एवज में डेढ़ करोड़ रूपये मांग रहे हैं. इंस्पेक्टर अहलावत ने बाद में बात 1 करोड़ रूपये में तय की. एसआई भूपेश जब मंगलवार को इंस्पेक्टर अहलावत की एवज में रिश्वत की रकम की किश्त लेने के लिए पहुंचा, जिसे दबोच लिया गया. इसके बाद इंस्पेक्टर अहलावत को भी गिरफ्तार कर लिया गया.
सीबीआई की टीम ने दोनों से घंटों पूछताछ की, जिसके बाद उनके घर आदि ठिकानों की तलाशी भी ली गयी. सीबीआई सूत्रों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जो कोई और इस मामले में लिप्त होगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.


Tags:    

Similar News