IGI एयरपोर्ट: 24 साल का युवक 67 वर्षीय बुजुर्ग बन जा रहा था कनाडा, CISF ने धर दबोचा

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 वर्षीय एक व्यक्ति को पकड़ा गया है, जो 67 साल का सीनियर सिटीजन बनकर कनाडा जा रहा था.

Update: 2024-06-19 17:15 GMT

IGI Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 वर्षीय एक व्यक्ति को पकड़ा गया है, जो 67 साल का सीनियर सिटीजन बनकर कनाडा जा रहा था. उसकी पहचान गुरु सेवक सिंह के तौर पर हुई है. उसके पास से नकली पासपोर्ट भी बरामद किया गया है.

सीआईएसएफ ने बताया कि सफदे रंगे हुए बाल और दाढ़ी वाले यात्री गुरु सेवक सिंह को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर रोका गया और उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया. संदिग्ध गतिविधियों के कारण सीआईएसएफ कर्मियों ने उसकी जांच की थी.

सीआईएसएफ के अनुसार, आरोपी ने शुरू में 67 वर्षीय रशविंदर सिंह सहोता नाम के पासपोर्ट के रूप में अपनी पहचान बताई. उसे मंगलवार को दिल्ली से उड़ान भरने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट में सवार होना था. लेकिन उस शख्स की शक्ल, आवाज और त्वचा की बनावट पासपोर्ट में दी गई जानकारी से काफी कम उम्र की लग रही थी.

सीआईएसएफ कर्मियों ने जब उसे करीब से देखा तो पता चला कि उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंगवा रखी थी और बूढ़ा दिखने के लिए चश्मा भी पहना हुआ था. आगे की पूछताछ में यात्री ने अपनी सही पहचान गुरु सेवक सिंह (24) के रूप में बताई और उसके मोबाइल फोन में इस नाम के पासपोर्ट की फोटो भी मिली. मामला जाली पासपोर्ट और फर्जी पहचान का था. इसलिए सीआईएसएफ ने यात्री को उसके सामान के साथ कानूनी कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया.

Tags:    

Similar News