Kolkata Rape-Murder: पॉलीग्राफ के बाद CBI अब कराना चाहती है संजय रॉय नार्को-एनालिसिस टेस्ट, जानें क्यों पड़ी जरूरत

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जांच कर रही सीबीआई मुख्य आरोपी संजय रॉय का नार्को-एनालिसिस टेस्ट कराने की योजना बना रही है.

Update: 2024-09-13 09:51 GMT

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मुख्य आरोपी संजय रॉय का नार्को-एनालिसिस टेस्ट कराने की योजना बना रही है. बता दें कि रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट पहले ही हो चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय जांच एजेंसी ने शहर स्थित सियालदह कोर्ट से रॉय का टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है. यह टेस्ट उनके द्वारा बताई गई कहानी की पुष्टि के लिए किया जाएगा. यह मुख्य रूप से यह जांचने के लिए है कि रॉय सच बोल रहा है या नहीं. नार्को एनालिसिस टेस्ट से उसके बयान की पुष्टि करने में मदद मिलेगी.

नार्को-एनालिसिस टेस्ट

नार्को एनालिसिस टेस्ट के दौरान, सोडियम पेंटोथल नामक दवा को व्यक्ति के शरीर में इंजेक्ट किया जाता है, जो आरोपी को सम्मोहित अवस्था में ले जाता है. आरोपी की कल्पना को दबा दिया जाता है. ज्यादातर मामलों में आरोपी सही जानकारी देता है.

संजय रॉय की गिरफ्तारी

संजय रॉय को 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पॉलीग्राफ़ टेस्ट में संजय रॉय ने दावा किया था कि जब वह कमरे में दाखिल हुआ तो महिला बेहोशी की हालत में थी. उसने यह भी दावा किया कि वह निर्दोष हैं और उसे फंसाया जा रहा है. जब उससे पूछा गया कि अगर वह निर्दोष थे तो उन्होंने पुलिस से संपर्क क्यों नहीं किया तो उसने दावा किया कि वह घबरा गया था.

Tags:    

Similar News