कोलकाता लेडी डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामला: सीबीआई ने हाथ में ली जाँच, टीम कोलकाता पहुंची

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया.

Update: 2024-08-14 06:43 GMT

Kolkata Lady Doctor Rape Cum Murder: पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आरजे कर मेडिकल कॉलेज में एक सरकारी अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है. सीबीआई की एक टीम बुधवार सुबह (14 अगस्त) कोलकाता पहुंच गयी है. सीबीआई की टीम में मेडिकल और फोरेंसिक विशेषज्ञ शामिल हैं, मौका-ए-वारदात का मुआयना करेगी, जहाँ आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त को प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था.

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से केंद्रीय एजेंसी को स्थानांतरित करने का आदेश दिया था.
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक सूत्र ने बताया कि एजेंसी ने डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के संबंध में नई दिल्ली में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है.
केंद्रीय एजेंसी के एक अन्य सूत्र ने बताया, "आज हमारे अधिकारी पीड़िता और उस दिन ड्यूटी पर मौजूद लोगों की कॉल डिटेल मांगेंगे. वे स्थानीय अदालत में एफआईआर दाखिल कर सकते हैं." उन्होंने ये भी बताया कि सीबीआई संजय रॉय को आज हिरासत में ले सकती है, जिन्हें इस मामले के सिलसिले में कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था.
सीबीआई के दो अधिकारी मंगलवार शाम यहां टाला पुलिस थाने गए और कोलकाता पुलिस की जांच से संबंधित दस्तावेज अपने साथ ले गए. अदालत ने शहर पुलिस को निर्देश दिया कि वो आज शाम तक केस डायरी केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंप दे तथा बुधवार सुबह 10 बजे तक अन्य सभी दस्तावेज सौंप दे.
ज्ञात रहे कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने मंगलवार को इस मामले में काफी सख्त रुख अपनाते हुए पहले तो मेडिकल कॉलेज को लम्बी छुट्टी पर भेजने का निर्देश दिया और फिर याचिकाकर्ताओं की उस मांग को पूरा किया जिसमें इस मामले की जाँच पुलिस से लेकर सीबीआई से कराने की मांग की गयी थी.

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)


Tags:    

Similar News