आम आदमी पार्टी की प्रेस कांफ्रेंस के जवाब में स्वाति मालीवाल ने भी पलट वार किया है. ऐसे में दस पॉइंट में जानें कि स्वाति मालीवाल के साथ कब-क्या हुआ.

स्वाति मालीवाल ने कहा- सच आएगा सामने, पूरी पार्टी ने मेरे चरित्र पर उठाए सवाल

Update: 2024-05-17 15:41 GMT

आम आदमी पार्टी की तरफ से की गयी प्रेस कांफ्रेंस के जवाब में स्वाति मालीवाल ने भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर हमला बोला है. स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए आतिशी द्वारा की गयी प्रेस कांफ्रेंस का जवाब दिया, साथ ही वरिष्ठ नेताओं पर गंभीर आरोप लगाये.

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा "पार्टी में कल के आए नेताओं से 20 साल पुरानी कार्यकर्ता को BJP का एजेंट बता दिया. दो दिन पहले पार्टी ने PC में सब सच क़बूल लिया था और आज U-Turn. ये गुंडा पार्टी को धमका रहा है, मैं अरेस्ट हुआ तो सारे राज़ खोलूँगा. इसलिए ही लखनऊ से लेकर हर जगह शरण में घूम रहा है.

आज उसके दबाव में पार्टी ने हार मान ली और एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी पार्टी से मेरे चरित्र पर सवाल उठाए गए. कोई बात नहीं, पूरे देश की महिलाओं के लिए अकेले ही लड़ती आई हूँ, अपने लिए भी लड़ूँगी. जमकर करैक्टर असैसीनैशन करो, वक़्त आने पर सब सच सामने आएगा !

स्वाति मालीवाल ने ये ट्वीट शाम 7:25 बजे किया.

अब जानते हैं कि इस घटनाक्रम में आज क्या क्या हुआ, जानें अहम बातें

  •  सुबह लगभग 11 बजे दिल्ली पुलिस की टीम स्वाति मालीवाल के घर पहुंची, जहाँ से कुछ देर बाद पुलिस स्वाति के साथ तीस हजारी कोर्ट के लिए रवाना हुए क्योंकि स्वाति के 164 के बयान दर्ज करवाने थे.
  •  दोपहर लगभग 12:30 बजे पुलिस स्वाति मालीवाल को लेकर तीस हजारी कोर्ट पहुंची. जहाँ पर स्वाति के बयान दर्ज करवाए गए.
  •  इसके बाद शाम लगभाग सवा 6 बजे स्वाति मालीवाल पुलिस के साथ सिविल लाइन्स स्थित मुख्यमंत्री अरविन्द के आवास पहुँचती है. दिल्ली पुलिस और फॉरेंसिक टीम भी उनके साथ होती है.
  • पुलिस स्वाति को सीएम हाउस के अंदर ले जाती है और लगभाग 40 मिनट तक घटना का रिक्रिएशन करती है.
  •  स्वाति मालीवाल ने इस मामले में 16 मई को एफआईआर दर्ज करायी. इसके लिए स्पेशल सेल के अतितिक्त आयुक्त पुलिस प्रमोद सिंह कुशवाहा और नार्थ जिले की अतिरिक्त पुलिस उपयुक्त अन्जिथा पुलिस टीम के साथ पहुंचे. लगभग 3 से साढ़े 3 घंटे बाद पुलिस स्वाति मालीवाल के बयान लेकर निकली.
  • रात लगभग साढ़े 8 बजे स्वाति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने पुलिस को बयान दे दिया है. मै राजनीती नहीं होने देना चाहती थी इसलिए चुप रही.
  •  इसके 16 मई की देर रात न केवल इस बाबत एफआईआर दर्ज की गयी बल्कि स्वाति मालीवाल को मेडिकल जाँच के लिए एम्स अस्पताल भी ला जाया गया. 17 मई की तड़के 3 - 3:30 बजे के आसपास स्वाति मेडिकल चेक करा कर अस्पताल से बाहार निकली.
  • वहीं16/17 मई की दरमियानी रात पुलिस बिभव कुमार के घर पहुंची, लेकिन बिभव घर पर मौजूद नहीं मिला.
  • 13 मई की सुबह लगभग 9:30 बजे स्वाति मालीवाल ने सीएम हाउस के अंदर से ही पुलिस को पीसीआर कॉल कर ये सुचना दी थी कि केजरीवाल के पीएस बिभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की है.
  •  स्वाति 13 मई को थाने तो गयीं लेकिन कोई शिकायत नहीं दी. न ही मेडिकल करवाया. इतना ही नहीं मीडिया के सामने भी अपनी बात नहीं रखी.

Tags:    

Similar News