माँ ने बेटी की हत्या के लिए दी सुपारी, बेटी ने हत्यारे के साथ मिलकर माँ को ही मार डाला

पीड़िता अलका ने अपनी बेटी की हत्या के लिए सुभाष नामक व्यक्ति को सुपारी दी थी, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि हत्यारा उसकी किशोर बेटी का प्रेमी था

Update: 2024-10-12 15:53 GMT

Daughter Killed Mother : उत्तर प्रदेश के एटा जिले से एक बेहद ही संगीन मामला सामने आया है. एक माँ ने जिस बदमाश को अपनी बेटी की हत्या से लिए सुपारी दी, बेटी ने उसी बदमाश से शादी करने का वादा किया और फिर उसके साथ मिलकर माँ की गला दबा कर हत्या कर दी. इस मामले के सामने आने के बाद से हर को सन्न है और इस बात से हैरान है कि आखिर कोई माँ और बेटी एक दूसरे की जान के दुश्मन कैसे हो सकते हैं.


क्या है मामला
पुलिस के अनुसार ये मामला एटा जिला के जसरथपुर थाना इलाके का है. पुलिस को एक महिला का शव बाजरे के खेत में पड़ा मिला. महिला की पहचान अलका के रूप में की गयी. उसकी हत्या गला घोंट कर की गयी थी. पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि अलका की 17 साल की एक बेटी है, जिससे अलका हमेशा नाराज़ रहती थी और दोनों के बीच में ज़रा भी नहीं बनती थी. इसके पीछे की मुख्य वजह ये भी है कि अलका की बेटी कुछ महीने पहले किसी लड़के के साथ भाग गयी थी. इस बात से अलका बहुत ज्यादा नाराज़ हो गयी थी.
पुलिस को जांच में ये भी पता चला कि अलका ने अपनी बेटी को फर्रुखाबाद अपने मायके भेज दिया था. लेकिन कुछ दिन पहले ही उसने अपनी बेटी को वापस बुलाया था. पुलिस ने ये बात पता करने के बाद उसकी बेटी के बारे में जानकारी जुटाई.

इलेक्ट्रॉनिक सर्विल्लांस से मिली मदद
पुलिस ने जाँच के दौरान अलका का मायके में भी पूछताछ की. पुलिस को जानकारी मिली कि अलका के मायके वाले भी उसकी बेटी के चाल चलन को लेकर नाराज़ थे. उन्होंने पुलिस को बताया कि अलका की बेटी फोन पर घंटों बातें करती थी, जिस वजह से उन्होंने अलका को अपनी बेटी को ले जाने के लिए कहा था. पुलिस ने अलका के मोबाइल की कॉल डिटेल्स आदि चेक की तो एक नम्बर ऐसा पाया, जिस पर उसकी बात होती थी और उस नम्बर की लोकेशन अलका के गाँव घर के पास भी मिली.
इसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति की तलाश शुरू की और उसे पकड़ लिया. व्यक्ति की पहचान सुभाष के रूप में की गयी.
पूछताछ में उसने खुलासा किया कि उसने ही अलका की हत्या की है लेकिन इस काम में वो अकेला नहीं था, अलका की बेटी भी उसके साथ थी.

अलका ने सुभास को अपनी बेटी की हत्या के लिए दी थी सुपारी
पुलिस का दावा है कि पूछताछ के दौरान सुभाष ने खुलासा किया कि वो कुछ समय पहले ही जेल से 10 साल की सजा काट कर आया था. अलका ने उसे अपनी बेटी की हत्या करने के लिए सुपारी दी थी और 50 हजार रूपये दिए थे. अलका को ये नहीं पता था कि उसकी बेटी और सुभाष एक दूसरे को पहले से जानते हैं.
सुभाष ने पुलिस को बताया कि उसने ये बात अलका की बेटी को बताई. इसके बाद अलका की बेटी ने सुभाष से कहा कि वो जो चाहेगा उसे मिल जाएगा, उसने कहा कि वो सुभाष के साथ शादी करने को तैयार है, लेकिन वो उसे छोड़ दे और उसकी माँ की हत्या कर दे. इसके बाद सुभाष ने अपनी प्रेमिका ( अलका की बेटी ) के साथ मिलकर अलका की हत्या कर दी.

जसरथपुर थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) ओम प्रकाश सिंह ने बताया, "जांच में पता चला कि अलका अपनी बेटी के गलत व्यवहार और भाग जाने से नाराज थी, जिसके चलते उसने एक भाड़े के हत्यारे के जरिए अपनी बेटी की हत्या की साजिश रची. हालांकि, अलका को पता नहीं था कि भाड़े का हत्यारा उसकी बेटी का ही एक और प्रेमी था. दोनों ने मिलकर अलका की गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को बाजरे के खेत में फेंक दिया."
करीब आठ महीने पहले अलका की बेटी अपने एक अन्य प्रेमी अखिलेश के साथ भाग गई थी, जिसके बाद मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद अखिलेश को जेल हो गई थी. पुलिस के मुताबिक दो महीने पहले अखिलेश जेल से रिहा हुआ, जिसके बाद अलका ने अपनी बेटी को फर्रुखाबाद में अपने मायके भेज दिया.



Tags:    

Similar News