IAS अधिकारी का सपना छोड़ आमिर खान की इस फिल्म में बनी पत्नी, बॉक्स ऑफिस पर की थी ताबड़तोड़ कमाई

टीवी की इस एक्ट्रेस ने घर-घर में बहू के किरदार से सभी को अपने जैसा बनने में मजबूर कर दिया था. साथ ही आमिर खान के साथ काम करने के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई.

Update: 2024-09-14 09:42 GMT

टेलीविजन हस्तियों को बड़े पर्दे पर नाम कमाना उनता ही मुश्किल लगता है, जितना की किसी आईएएस परीक्षा को पास करना. टीवी सेलेब्स के लिए फिल्मों और सीरीज में एंट्री करना काफी आम बात सी हो गई है. टीवी जगत में फेम पाने के बाद फिल्मों में प्रयास करना बहुत ही बड़ी बात है. जी हां, हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे है वो हैं टीवी जगत ही बहूं और आमिर खान- फातिमा सना शेख के साथ काम कर चुकी साक्षी तंवर की.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीवी एक्ट्रेस से बनने से पहले वो एक होटल में काम किया करती थीं. होटल में काम करने के लिए उन्हें 900 रुपये फीस दी गई थी. टीवी जगत में आने पहले वो आईएएस अधिकारी बनने का सपना देखती थी. इतना ही नहीं इस स्टार को एक हिट डेली सोप में 'आदर्श बहू' के किरदार के लिए आज भी याद किया जाता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साक्षी तंवर टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले दिल्ली के 5 स्टार होटल में सेल्स ट्रेनी के रूप में काम करती थीं. जहां उन्हें अपनी पहली सैलरी 900 रुपये मिली थी. अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में साक्षी तंवर को मेहमान के रुप में देखा गया था. इस शो में अमिताभ बच्चन ने उनसे एक सवाल पूछा कि क्या वो हमेशा से एक्टिंग की दुनिया में आना चाहती थीं. इस सवाल के जवाब में एक्ट्रेस ने कहा, नहीं सर, एक्टिंग की दुनिया में तो मैं बस एकदम से आ गई. मैं तो सिविल सेवाओं के लिए तैयारी कर रही थी.

भारत सरकार सीबीआई से पापा रिटायर हो गए थे. उनका बहुत मन था कि मैं आईएएस अधिकारी बनूं. वो हमेशा चाहते थे कि मैं आईएएस अधिकारी बनूं. इसलिए, मैंने हमेशा कहा कि मैं बनूंगी या नहीं मुझे नहीं पता, लेकिन अगर मेरे माता-पिता मेरे नाम से जाने जाएंगे तो मुझे खुशी होगी. मुझे लगता है कि मैंने ऐसा किया है, और यह मेरे लिए बहुत कुछ है.

कहानी घर घर का टीवी शो हिट शो में से एक था. इस शो ने साक्षी तंवर को पार्वती की भूमिका ने रातोंरात स्टार बना दिया. इस शो ने उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया. इस शो के बाद तंवर कुटुंब, देवी और बड़े अच्छे लगते हैं जैसे सुपरहिट शो में लीड रोल में दिखाई दी थीं.

टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में नाम कमाने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्म दंगल में आमिर खान की पत्नी का किरदार निभाया था. अपने किरदार को निभाने के बाद लोगों ने उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया था. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म को करने के बाद साक्षी कई वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं. हाल ही में उनकी शर्मा जी की बेटी वेब सीरीज रिलीज हुई है.

Tags:    

Similar News