गैंग्स ऑफ वासेपुर के दौरान ये डायरेक्टर रुका था सबसे सस्ते कमरे में, कुछ लोग...

अनुराग कश्यप ने खुलासा किया कि जब वो गैंग्स ऑफ वासेपुर की शूटिंग कर रहे थे तो वो सबसे छोटे और सस्ते कमरों में रहते थे. क्योंकि कई स्टार बड़े कमरे में रहना चाहते थे.

Update: 2024-09-27 08:54 GMT

फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर आज भी लोगों की फेवरेट फिल्म में से एक है. इस फिल्म ने सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. इसी फिल्म से जुड़ा एक किस्सा फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू के दौरान शेयर किया. अनुराग कश्यप ने हमेशा फिल्म सेट पर मशहूर हस्तियों के किए जाने वाले नखरों और मांगों के खिलाफ अपनी बात रखी है. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर में काम करने के दौरान एक छोटा कमरा चुनने का फैसला किया क्योंकि कुछ स्टार बड़े कमरे मे रहना चाहते थे.

अनुराग कश्यप ने खुलासा किया कि वो कैमरा मैन के साथ सबसे छोटे और सस्ते कमरे में रुके थे. ये फैसला इसलिए लिया क्योंकि गैंग्स ऑफ वासेपुर की शूटिंग के दौरान कुछ कलाकार बड़ा कमरा चाहते थे. मैंने उस वक्त एक छोटा कमरा चुना ताकि दूसरों को शर्मिंदा ना होना पड़े और वो ज्यादा न मांगें. उन्होंने आगे बताया कि गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक जाना पहचाना अभिनेता था और कई को-स्टार थे. कुछ लोगों ने कहा कि उन्हें बड़ा होटल कमरा चाहिए, तो मैंने कहा ठीक है और सबसे छोटे और सबसे सस्ते कमरे में रुका. तो इससे मेरा बजट बराबर हो गया. मैं और मेरे कैमरामैन सबसे सस्ते कमरों में रहे थे. जो सच में इतना छोटा था कि उसमें केवल एक बिस्तर ही लग सकता था.

फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर दो पार्ट वाली गैंगस्टर ड्रामा फिल्म थी. फिल्म में मनोज बाजपेयी, हुमा कुरेशी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ऋचा चड्ढा और तिग्मांशु धूलिया जैसे कलाकार थे. उसी बातचीत में अनुराग कश्यप ने बताया कि उन्हें भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा जब ये बात आई कि क्रेडिट लिस्ट में उनका नाम सबसे पहले कौन लाएगा. उन्होंने आगे कहा, क्योंकि फिल्म में बड़े कलाकार थे. हर कोई इस बात को लेकर लड़ रहा था कि किसका नाम सबसे ऊपर आएगा. मैंने फिल्म के अंत में अपना नाम सबसे नीचे रखा और कहा कि आप लोग फैसला करें. जब मैंने ऐसा किया तो सबने कहा ठीक है अंत में हमारा नाम डाल दो. ये समस्या का समाधान करने का तरीका मेरा है. मैं सिर्फ फिल्म बनाना चाहता था.

आपको बता दें, गैंग्स ऑफ वासेपुर साल 2012 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म लोगों के बीच क्लासिक फिल्म बन गई थी. वर्क फ्रंट की बात करें तो अनुराग कश्यप को आखिरी बार महाराजा में देखा गया था जहां उन्होंने विजय सेतुपति के साथ स्क्रीन शेयर की थी. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया.

Tags:    

Similar News