ये हैं बॉलीवुड के सबसे महेंगे गीतकार, एक गाने के लिए लेते हैं 25 लाख रुपये फीस

गीतकार के ताज संभालने से पहले 2023 तक गुलज़ार सबसे ज्यादा फीस लेने वाले गीतकार में से हुआ करते थे.

Update: 2024-07-23 03:42 GMT

आज जब म्यूजिक इंडस्ट्री भारतीय फिल्मों के लिए बड़ी रकम जुटा रहा है, तो प्ले बैक सिंगर्स और अन्य कलाकारों ने हर एक गाने के जरिए भारी रकम वसूलना शुरू कर दिया है. साल 2023 तक गुलजार साहब बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले गीतकार में से एक हुआ करते थे. इन दिनों ये और गीतकार हैं, जिन्होंने शाहरुख खान की हालिया हिट फिल्म के लिए एक गीत लिखने के लिए 25 लाख रुपये फीस ली थी. 

फेमस गीतकार जावेद अख्तर एक फेमस स्क्रीनप्ले होने के साथ- साथ कवि भी हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी निकले थे कभी हम घर से गीत लिखने के लिए 25 लाख रुपये की फीस ली थी. जावेद अख्तर के लिए किसी फिल्म के लिए सिर्फ एक गाना लिखना काफी कठिन है, क्योंकि वो पूरी फिल्म के लिए गाने लिखना पसंद करते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होनें बताया कि, मैं आमतौर पर फिल्म में सिर्फ एक ट्रैक नहीं लिखता हूं. राजू हिरानी साहब ने मुझसे सिर्फ एक गाने के बोल लिखने को कहा. मैंने मना कर दिया लेकिन उसने जोर दिया. तो मैंने उसके सामने एक शर्ते रखीं. बिना पलक झपकाए वो उन शर्तों को मान गए.

गौरतलब है कि फिल्म डंकी में निकले थे कभी हम घर से के लिए जावेद अख्तर को स्क्रीन पर अलग से क्रेडिट मिला था. डंकी के साथ जावेद अख्तर ने फिल्म खो गए हम कहां के लिए भी गाने लिखे थे. ये फिल्म 2023 में रिलीज हुई थी.

जावेद अख्तर की तरह गुलजार साहब भी एक फिल्म के लिए सभी गाने लिखना पसंद करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिग्गज गीतकार एक गाने को लिखने के लिए करीब 20 लाख रुपये लेते हैं. वहीं प्रसून जोशी और विशाल ददलानी एक गाना लिखने के लिए 10-10 लाख रुपये लेते हैं. इनके अलावा 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले गीतकारों में इरशाद कामिल और अमिताभ भट्टाचार्य भी शामिल हैं, जो एक गाने के लिए 7 लाख से 9 लाख रुपये के बीच चार्ज करते हैं. 

Tags:    

Similar News