बिना स्क्रीन टेस्ट दिए मिल गया था 16 साल की उम्र में काम, इस सुपरस्टार के साथ किया था डेब्यू

क्या आपको पता है उन्होने बिना किसी दिए ऑडिशन से ही फिल्म में काम किया. उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 16 साल थी.

Update: 2024-05-17 11:02 GMT

90 दशक की टॉप एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शामिल करिश्मा कपूर को कौन नहीं जानता. करिश्मा ने कई सालों तक फिल्म इंडस्ट्री पर अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से राज किया था. लेकिन क्या आपको पता है उन्होने बिना किसी दिए ऑडिशन से ही फिल्म में काम किया. उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 16 साल थी.

कपूर खानदान की अदाकारा करिश्मा कपूर फैंस की आज भी फेवरेट एक्ट्रेस में से एक हैं. 90 दशक में उन्होंने ज्यादातर हर एक सुपरस्टार के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. उस दशक और उनके गाने आज भी कई जगह सुनने और देखने को मिलते हैं. करिश्मा ने सलमान खान से लेकर गोविंदा तक जैसे सुपरस्टार के साथ स्क्रीन शेयर की है. क्या आपको इस बात की जानकारी है कि उन्होंने बिना ऑडिशन दिए ही फिल्मों में एंट्री मारी थी. जी हां, उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए कोई स्क्रीन टेस्ट नहीं देना पड़ा था. चलिए जानते है इस स्टोरी में कि वो कौन सी फिल्म थी जिसमें उन्होंने एक सुपरस्टार एक्टर के साथ काम किया.

साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म प्रेम कैदी में करिश्मा ने डेब्यू किया था. उस समय उनकी उम्र सिर्फ 16 साल थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस लीड रोल में थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करिश्मा इस फिल्म में काम करने से पहले इस्माइली श्रॉफ की फिल्म निश्चय को साइन कर चुकी थीं. करिश्मा ने इस फिल्म की शूटिंग भी शुरु कर दी थी और उन्होंने इस फिल्म को शूट करने के लिए पहली बार कैमरा फेस किया था. एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि, मैंने सच में फिल्म निश्चय की शूटिंग के दौरान पहली बार कैमरा फेस किया था. मैं उस वक्त बहुत नर्वस भी थी. लेकिन ये और बड़ी बात है कि मैंने इस फिल्म के कोई स्क्रीन टेस्ट नहीं दिया था. मैंने सीधा डायरेक्ट सेट पर एक्टिंग करनी शुरु कर दी.

एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में आगे बताया, बिना ऑडिशन दिए अगर आप किसी फिल्म के लिए फाइनल हो जाते है तो आपके लिए बहुत बड़ी बात है. फिल्म निश्चस में सलमान खान लीड रोल में थे. मैंने उनके साथ अपना डेब्यू किया था. 16 साल की उम्र में फिल्म की शूटिंग के वक्त सलमान खान ने मेरी बहुत मदद की थी साथ ही मुझे सपोर्ट भी किया. मुझे उनके साथ काम करके बहुत मजा और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा भी था.

Tags:    

Similar News