'लेकिन व थो...' 'रांझणा' के लिए आनंद एल राय कि पहली पसंद थे रणबीर कपूर

आनंद एल राय ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वो पहले रांझणा में धनुष से पहले रणबीर कपूर को कास्ट करना चाहते थे.

Update: 2024-08-12 09:26 GMT

साउथ सुपरस्टार धनुष ने साल 2013 की रोमांटिक ड्रामा 'रांझणा' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली थी. उनकी सिंपल एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया और उन्हें साल 2014 में बेस्ट मेल के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था. हालांकि हाल ही में एक इंटरव्यू में निर्देशक आनंद एल राय ने खुलासा किया कि धनुष इस भूमिका के लिए उनकी पहली पसंद नहीं थे. राय शुरू में रणबीर कपूर को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन शेड्यूल की चलते रणबीर कपूर फिल्म को कर नहीं पाए.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आनंद एल राय ने बताया, एक निर्देशक के रूप में जिसने तनु वेड्स मनु के साथ सफलता का स्वाद चखा था, अगर मुझे खुद पर अधिक भरोसा होता, तो मैं तनु वेड्स मनु 2 बनाता. लेकिन मुझे और हिमांशु को लगा कि ये एक कहानी है. जैसे रांझणा को बताने की जरूरत थी. हमें पता चला कि जिस चीज ने हमारे लिए काम किया है वो है हमारी कहानी और कास्टिंग के लिए साफ रहना.

उन्होंने आगे बताया, एक अभिनेता जो खुद को सरल रखता है और खुद को भीड़ में घुलने-मिलने देता है, जो कि एक कठिन बात है, मेरा मानना है कि वो रणबीर कपूर हैं, लेकिन वो उस समय उपलब्ध नहीं थे और हम ऐसे अभिनेता की तलाश कर रहे थे. फिर हमें धनुष मिल गए. निर्देशक ने इस बात पर जोर दिया कि 'रांझणा' का निर्माण धनुष के साथ होना तय था.

फिल्म, जिसमें सोनम कपूर, अभय देओल, स्वरा भास्कर और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी थे. ये एक काफी सफल फिल्म साबित हुई थी. 30 करोड़ रुपये के बजट वाली 'रांझणा' ने भारत में 60 करोड़ रुपये की कमाई की और दुनिया भर में 94 करोड़ रुपये की कमाई की थी. एआर रहमान के म्यूजिक ने फिल्म की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें 'तुम तक', 'पिया मिलेंगे', 'तू मुन शुदी', 'बनारसिया', 'नज़र लाये' जैसे गाने और ट्रैक सॉन्ग हिट बन गए.

'रांझणा' के बाद आनंद एल राय और धनुष ने साल 2021 के रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'अतरंगी रे' के लिए फिर से टीम बनाई, जिसमें सारा अली खान और अक्षय कुमार थे. वहीं उनकी आने वाली फिल्म 'तेरे इश्क में' में धनुष भी लीड रोल में होंगे. इस फिल्म में धनुष के साथ कृति सनोन भी दिखाई देंगी. फिल्म की शूटिंग इस साल अक्टूबर में शुरू हो सकती है और अगले साल 2025 में रिलीज होगी.

Tags:    

Similar News