सलमान खान ने ठुकराई थी शाहरुख खान- आमिर खान की ये 5 फिल्में, दबंग को आज भी होता है मलाल

शाहरुख खान की बाजीगर, डीडीएलजे से लेकर आमिर खान की गजनी तक दबंग खाम ने फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था.

Update: 2024-07-09 09:32 GMT

सलमान खान हिंदी सिनेमा के वो कलाकार हैं, जो हमेशा किसी न किसी वजह से हमेशा सुर्खियों में बने हुए रहते हैं. अपनी बेहतरीन फिल्म शानदार एक्टिंग और एक्शन के अलावा वो अपने व्यवहार के लिए भी जाने जाते हैं. सलमान खान का करियर कई सफल फिल्मों से भरा हुआ है. हालांकि उनके इस सफर में कई ऐसी फिल्में शामिल हैं जिन्हें उन्होंने ठुकरा है, लेकिन वो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी सुपरहिट रही थी. शाहरुख खान की बाजीगर, डीडीएलजे से लेकर आमिर खान की गजनी तक दबंग खाम ने फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था.

बाजीगर

अब्बास मस्तान की फिल्म बाजीगर ने सिनेमाघरों में काफी शानदार कमाई की थी. इस फिल्म ने ही शाहरुख खान को हिंदी सिनेमा का बाजीगर बनाया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के लिए सबसे पहले सलमान खान को अप्रोच किया गया था लेकिन नेगेटिव रोल के कारण सलमान खान ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था.

दुल्हनिया ले जाएंगे

आदित्य चोपड़ा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म दुल्हनिया ले जाएंगे हिंदी सिनेमा की क्लासिक फिल्म में से एक माना जाता है. शाहरुख खान से पहले इस फिल्म में राज मल्होत्रा के रोल के लिए सलमान खान को अप्रोच किया गया था. लेकिन अफसोस इस फिल्म को भी उन्होंने करने से मना कर दिया था. इस फिल्म को सालों तक थिएटर में लगा कर रखा गया था.

चक दे इंडिया

शाहरुख खान का रोल सबसे पहले सलमान खान को ऑफर किया गया था, लेकिन फिल्म चक दे इंडिया की स्टोरी सलमान खान को पंसद नहीं आई थी. जिसकी वजह से सल्लू मियां ने फिल्म को ठुकरा दिया. शाहरुख खान की ये फिल्म काफी सुपरहिट साबित हुई थी.

गजनी

सलमान खान ने उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में अभिनय करने का अवसर ठुकरा दिया, जिससे आसिन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. सलमान खान के मना करने के बाद ये फिल्म आमिर खान को ऑफर की गई थी. फिर क्या था आमिर खान ने इस फिल्म को करने के लिए हां कहा और उनके अभिनय ने इस फिल्म को हिट भी किया.

जीरो

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाहरुख खान ने खुलासा किया था कि फिल्म जीरो में बउआ सिंह की भूमिका के लिए सलमान खान को अप्रोच किया गया था. दिलचस्प बात ये है कि बाद में सलमान ने उसी फिल्म के गाने इस्साकबाज़ी में खुद की कैमियो भूमिका निभाई थी.

Tags:    

Similar News