इस अभिनेता ने एक्टिंग के लिए छोड़ की थी CA, दीपिका- कैटरीना के साथ किया काम

फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने के लिए और एक बड़ी फिल्म में सिल्वर स्क्रीन पर काम करने के लिए इस एक्टर ने सीए की पढ़ाई छोड़ दी थी. वो कौन है ये जानने के लिए हमारी ये स्टोरी जरुर पढ़ें.

Update: 2024-09-23 10:48 GMT

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्मों में करियर बनाने के लिए अपने शुरू में तय किए गए रास्ते बदल दिए. इनमें से एक ऐसी भी हैं जिन्होंने सीए छोड़कर बॉलीवुड में बड़ी सफलता हासिल की. उन्होंने दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ के साथ हिट फिल्मों में काम किया और दर्शकों को अपनी एक्टिंग से प्रभाबित किया. अब आप सोच रहे होंगे किहम हम किस अभिनेता की बात कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं सिद्धांत चतुवेर्दी की.

सिद्धांत चतुर्वेदी शुरुआत में अपने पिता की तरह चार्टर्ड अकाउंटेंसी में अपना करियर बना रहे थे. एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि आर्टिकलशिप के दौरान ही उन्होंने सीए छोड़ने का फैसला किया था. सिद्धांत ने बताया था कि, मैंने चार या पांच महीने तक ऐसा किया, इससे पहले कि मुझे एहसास हुआ कि मैं इसे और नहीं कर सकता.

साल 2016 में सिद्धांत सबसे पहले वेब सीरीज लाइफ सही है से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. फिर इस वेब सीरीजे के बाद एक और शो आया इनसाइड एज. जिसमें उन्होंने एक क्रिकेटर की भूमिका निभाई थी. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ साल 2019 की फिल्म गली बॉय में भी सिद्धांत ने काम किया था. ये उनके करियर की हिट फिल्म में से एक बन गई थी. फिल्म में उन्होंने एक स्ट्रीट रैपर एमसी शेर की भूमिका निभाई थी. इस रोल के लिए उन्हें बहुत प्यार मिला था.

इसके बाद सिद्धांत फिल्म बंटी और बबली 2 में दिखाई दिए थे. साल 2022 की फिल्म गहराइयां में उन्होंने दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे के साथ काम किया था. उसी साल के दौरान उन्होंने कैटरीना कैफ और ईशान खट्टर के साथ हॉरर कॉमेडी फोन भूत में भी काम किया था. फिल्म खो गए हम कहां साल 2023 में रिलीज हुई थी और ये सिद्धांत की झोली में एक और हिट फिल्म की तरह शामिल हुई थी.

हाल ही में सिद्धांत चतुवेर्दी युधरा में दिखाई दिए. इसका प्रीमियर 20 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में हुआ. रवि उदयावर की इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में सिद्धांत ने युधरा का किरदार निभाया है, जो गुस्से की समस्या वाला एक लड़का है. फिल्म फिलहाल सिनेमाघरों में चल रही है.

आने वाले प्रोजेक्ट के बारे में बात करें तो सिद्धांत धड़क 2 में एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखाई देंगे. ये फिल्म साल 2018 की फिल्म धड़क का सीक्वल है. ये फिल्म 22 नवंबर को बड़े पर्दे पर आने के लिए तैयार है.

Tags:    

Similar News