Hindenburg Report: बुच दंपति ने कहा- रिपोर्ट में दर्ज निवेश सेबी में शामिल होने के 2 साल पहले किए

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-11 00:49 GMT

11th August News:  देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-11 17:14 GMT

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि सेबी अध्यक्ष माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल के पास अडानी समूह के स्वामित्व वाली अपतटीय संस्थाओं में हिस्सेदारी है. इस आरोप के एक दिन बाद दंपति ने कहा कि रिपोर्ट में शामिल निवेश माधबी के सेबी में शामिल होने से दो साल पहले किए गए थे. आरोपों का जवाब देते हुए बुच दंपति ने एक बयान में कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट में दर्ज फंड में निवेश 2015 में किया गया था, जब वे दोनों सिंगापुर में रहने वाले निजी नागरिक थे.

2024-08-11 15:45 GMT

छात्र किसी भी समस्या को लेकर हमसे कर सकते हैं संपर्क: कोलकाता पुलिस कमिश्नर

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 9 अगस्त की रात पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी (पीजीटी) महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल का कहना है कि ज्वाइंट सीपी क्राइम ने आज मृतका के परिवार से भी मुलाकात की है. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट परिवार को सौंप दी गई है. छात्रों के सवाल सुने गए हैं और उनके जवाब भी दिए गए हैं. छात्र किसी भी समय किसी भी समस्या को लेकर हमसे संपर्क कर सकते हैं. किसी भी कॉलेज के छात्र किसी भी समस्या के लिए हमसे मिल सकते हैं. छात्रों से अपील है कि अगर आपके पास कोई इनपुट है तो हमसे साझा करें. उनकी (छात्रों की) मांग थी कि घटना की रात ड्यूटी पर तैनात सहायक पुलिस आयुक्त (चंदन गुहा) को पद से हटाया जाए, इसलिए हमने उन्हें हटा दिया है. वे (छात्र) अपना विरोध कब खत्म करेंगे, यह उन पर निर्भर है. लेकिन पुलिस-प्रशासन का पूरा समर्थन है. वे बिना किसी झिझक के किसी भी समस्या को लेकर हमसे संपर्क कर सकते हैं.

2024-08-11 15:42 GMT

मनीष सिसोदिया ने बुलाई पार्टी नेताओं की उच्च स्तरीय बैठक

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले 'आप' के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने अपने आवास पर 'आप' के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई, जिसमें 'आप' के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, दिल्ली राज्य संयोजक गोपाल राय, राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और अन्य नेता शामिल हुए.

2024-08-11 14:37 GMT

कोलकाता के एक अस्पताल में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी संजय रॉय ने अपराध को अंजाम देने से पहले शराब पी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपराध के दिन रात करीब 11 बजे संजय शराब पीने के लिए अस्पताल के पीछे एक जगह गया था, उसने वहां शराब पीते हुए पोर्न देखा था.

2024-08-11 14:32 GMT

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर सेबी का बयान

हिंडनबर्ग रिसर्च की 10 अगस्त 2024 की रिपोर्ट पर सेबी का बयान. सेबी ने कहा कि हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अडानी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों की सेबी द्वारा विधिवत जांच की गई है. यह दावा कि REITs से संबंधित नियमों में बदलाव गलत हैं.

2024-08-11 14:30 GMT

केदारनाथ घाटी में वायु सेना ने किया बचाव अभियान पूरा

उत्तराखंड के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र से आखिरी जीवित बचे व्यक्ति को निकालने के बाद भारतीय वायुसेना ने केदारनाथ घाटी में बचाव अभियान पूरा कर लिया है. गौरीकुंड से कुल 218 कर्मियों को बचाया गया, जहां बादल फटने से विनाशकारी भूस्खलन हुआ था, जिससे तीर्थयात्री फंस गए थे.

2024-08-11 14:28 GMT

आतंकी घटनाओं पर फारूक अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि 200-300 की संख्या में आतंकवादी कैसे आ गए? वे कहां से आए हैं? कोई तो जिम्मेदार है जो दोहरा खेल कर रहा है. कौन मर रहा है- हमारे कर्नल, मेजर और सैनिक. यह सब कैसे हो रहा है?. केंद्र सरकार को पूरे देश को जवाब देना चाहिए.

2024-08-11 14:26 GMT

बिहार सरकार ने किए कई IAS अफसरों के तबादले

बिहार सरकार ने रविवार को फिर एक साथ कई आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. मयंक वरवड़े को पटना का नया कमिश्नर बनाया गया है. उनको विपार्ड और गया के अपर महानिदेशक का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

2024-08-11 13:41 GMT

एनसीपी (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में एक रैली में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था. लेकिन इसके बजाय किसानों की आत्महत्याएं दोगुनी हो गई हैं. सोलापुर जिले के बरशी शहर में रैली को संबोधित करते हुए पवार ने दावा किया कि किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है और वे कर्ज में डूब गए हैं. सरकार बदलने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि समय की मांग है कि राज्य में सरकार बदली जाए और एक ऐसी व्यवस्था स्थापित की जाए जो किसानों, युवाओं और महिलाओं के हितों की रक्षा करे.

2024-08-11 11:16 GMT

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश, देखें वीडियो

दिल्ली-एनसीआर में अगस्त महीने की शुरुआत से ही खूब बारिश हो रही है. पिछले दो-तीन दिनों से राजधानी के अलग-अलग इलाकों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है।. इस बीच मौसम विभाग ने रविवार के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसी कड़ी में दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो रही है.

Tags:    

Similar News