Hindenburg Report: बुच दंपति ने कहा- रिपोर्ट में दर्ज निवेश सेबी में शामिल होने के 2 साल पहले किए

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-11 00:49 GMT
Live Updates - Page 2
2024-08-11 09:56 GMT

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को उनके पद से हटा दिया. अस्पताल के अंदर एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के दो दिन बाद यह कदम उठाया गया है. यह निर्णय डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच लिया गया है. वे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई और पीड़िता, 31 वर्षीय द्वितीय वर्ष की स्नातकोत्तर छात्रा के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं.

2024-08-11 07:30 GMT

कर्नाटक में तुंगभद्रा बांध का गेट बाढ़ के पानी की तीव्रता के कारण बह गया और बहुत सारा पानी नीचे की ओर छोड़ने के बाद कृष्णा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। यह राज्य के मलनाड क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद हुआ है, जिससे तुंगभद्रा बांध का जल स्तर बढ़ गया है, जिसकी कुल क्षमता 133 टीएमसी है। आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) ने रविवार (11 अगस्त) को कृष्णा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सावधान रहने की सलाह दी, क्योंकि चेन लिंक टूटने से गेट नंबर 19 बह गया। इसके कारण लगभग 35,000 क्यूसेक बाढ़ का पानी बह गया और कुल 48,000 क्यूसेक नीचे की ओर छोड़ा जाएगा।

2024-08-11 06:39 GMT

आतंकियों से मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रात भर चले आतंकवाद विरोधी अभियान में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है, मुठभेड़ में घायल हुए दो नागरिकों में से एक की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को आतंकवादी गोलीबारी में घायल हुए अब्दुल राशिद डार ने रविवार तड़के यहां एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को 10,000 फीट की ऊंचाई पर अनंतनाग जिले के अहलान गगरमांडू वन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए और दो नागरिक घायल हो गए।

 कोकरनाग बेल्ट के सुदूर अहलान गगरमांडू जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी का संकेत देने वाली खुफिया रिपोर्टों के आधार पर सुरक्षा बलों द्वारा शुरू किए गए घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान शनिवार शाम को गोलीबारी शुरू हुई। अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादियों के एक समूह ने पैरा कमांडो और स्थानीय पुलिस सहित सेना के जवानों के संयुक्त तलाशी दलों पर गोलीबारी की। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में छह सैन्यकर्मी और दो नागरिक घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने के कुछ देर बाद ही दो जवानों की मौत हो गई।शहीद सैन्यकर्मियों की पहचान हवलदार दीपक कुमार यादव और लांस नायक प्रवीण शर्मा के रूप में हुई है।

2024-08-11 05:35 GMT

ईरान पर ट्रंप का बड़ा आरोप

अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि ईरान ने उनकी वेबसाइट को हैक किया है। हाल ही में ट्रंप पर कातिलाना हमले के लिए अमेरिकी गृह विभाग ने ईरानी साजिश को जिम्मेदार बताया था।

2024-08-11 04:24 GMT

बांग्लादेश में सेना के काफिले पर हमला

बांग्लादेश में सेना के काफिले पर हुए हमले में 15 लोग घायल हो गए हैं प्रदर्शनकारी शेख हसीना की वापसी की मांग कर रहे हैं। 

2024-08-11 02:52 GMT

कोकरनाग में आतंकियों के खिलाफ अभियान

कोकरनाग क्षेत्र के अहलान गदूल में आतंकवादियों को पकड़ने के लिए भारतीय सेना द्वारा अभियान जारी है। इस अभियान में सेना के दो जवान शहीद हो गए और दो नागरिक घायल हो गए।


2024-08-11 01:46 GMT

बीएसपी की बड़ी बैठक

यूपी में विधानसभा की कुल 10 सीटों पर उप चुनाव होना है। इस उप चुनाव को कई वजहों से खास माना जा रहा है। हर एक दल के लिए यह नाक का सवाल है। किसी को अपनी कामयाबी को बरकरार रखनी है तो किसी तो आम चुनाव 2024 से मिले दुख को कम करना है तो किसी के सामने खुद को प्रासंगिक बनाए रखने की चुनौती है। इन सबके बीच बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बड़ी बैठक बुलाई है।

2024-08-11 00:50 GMT

नटवर सिंह नहीं रहे

पूर्व विदेश मंत्री के. नटवर सिंह का शनिवार (11 अगस्त, 2024) को निधन हो गया। वे 95 वर्ष के थे और नई दिल्ली के बाहर गुरुग्राम के एक क्लिनिक में लगभग दो सप्ताह तक भर्ती रहे थे। सिंह ने 2004-05 में यूपीए के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल में विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया। एक विपुल लेखक और इतिहासकार, नटवर सिंह ने 1953 में एक भारतीय विदेश सेवा अधिकारी के रूप में अपना करियर शुरू किया और 1984 में समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली जब उन्होंने राजस्थान के भरतपुर से चुनाव लड़ा और लोकसभा सांसद बने।

उन्होंने राजीव गांधी सरकार में इस्पात राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया और बाद में 1986 में विदेश राज्य मंत्री बने। उस समय भारत के बहुपक्षीय अभियानों का नेतृत्व करने के अलावा, उन्होंने अफ़गानिस्तान पर सोवियत कब्जे के अंत में "अफगान-नेतृत्व वाली और अफ़गान-स्वामित्व वाली" सरकार लाने की भारतीय योजनाओं में भी भाग लिया। उन्होंने रोम का दौरा किया और 1988 के वसंत में अफ़गान राजा ज़हीर शाह को मनाने की कोशिश की।

Tags:    

Similar News