फिर बढ़ा इंतजार, अब 16 अगस्त को आएगा विनेश फोगाट मामले में फैसला

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-13 00:56 GMT
Live Updates - Page 2
2024-08-13 12:17 GMT

आसाराम को मिली राहत, राजस्थान हाई कोर्ट ने मंजूर की 7 दिन की पैरोल

राजस्थान हाई कोर्ट ने यौन उत्पीड़न के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम को बड़ी राहत दी है. उनको इलाज के लिए 7 दिन की पैरोल दी है. उनको पुलिस कस्टडी में इलाज के लिए महाराष्ट्र ले जाया जाएगा.

2024-08-13 12:13 GMT

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराएंगे. दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने उनका नाम नॉमिनेट किया है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आतिशी का नाम तय किया था. लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग ने इस पर रोक लगा दी. अब कैलाश गहलोत छत्रसाल स्टेडिय में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण करेंगे.

2024-08-13 11:50 GMT

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद आईएमए महासचिव डॉ. अनिल कुमार जे नायक ने कहा कि आज हमारे आईएमए नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की है कि अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाना चाहिए. एक केंद्रीय कानून लाया जाना चाहिए, ताकि डॉक्टर अस्पतालों में सुरक्षित रूप से काम कर सकें. हम कल उनसे (सीएम ममता बनर्जी) मिलेंगे और हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, इसलिए हम फैसले का स्वागत करते हैं.

2024-08-13 11:14 GMT

कलकत्ता हाई कोर्ट ने आरजी मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्याकांड की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. हाई कोर्ट ने सभी दस्तावेज तत्काल सीबीआई को सौंपने को कहा है. इसके साथ ही हाई कोर्ट ने धरने पर बैठे डॉक्टरों से हड़ताल को खत्म करने का आग्रह किया है.

2024-08-13 11:04 GMT

एनएचए और महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की मौजूदगी में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) और महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज हम सभी के लिए बहुत खुशी की बात है कि महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय और राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जिसमें हम अपने स्वास्थ्य कर्मियों, स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाले अपने लोगों की क्षमता निर्माण कर सकते हैं. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा एक विशेष पाठ्यक्रम तैयार किया गया है और डिजिटल कार्यक्रम के तहत इसे जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है.

2024-08-13 07:09 GMT

आतिशी नहीं फहरा पाएंगी तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली सरकार के आधिकारिक समारोह के दौरान राष्ट्रीय ध्वज कौन फहराएगा, इस पर अनिश्चितता के बीच, सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) ने मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी ओर से मंत्री आतिशी को ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं कर सकते।

जीएडी मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को विभाग को निर्देश दिया कि वह मुख्यमंत्री की "इच्छा" के अनुसार आतिशी द्वारा ध्वज फहराने की व्यवस्था करे। मंत्री के संचार पर प्रतिक्रिया देते हुए, जीएडी के अतिरिक्त मुख्य सचिव नवीन कुमार चौधरी ने कहा कि सीएम का निर्देश "कानूनी रूप से अमान्य है और इस पर कार्रवाई नहीं की जा सकती"।जीएडी अधिकारी ने यह भी कहा है कि इस संबंध में 6 अगस्त को उपराज्यपाल वी के सक्सेना को मुख्यमंत्री द्वारा किया गया संचार जेल नियमों के अनुसार "अनुमेय" नहीं था।

2024-08-13 07:07 GMT

अवमानना का केस बंद

भ्रामक विज्ञापन मामले में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने दोनों के माफीनामा को स्वीकार कर लिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना से जुड़ा यह केस बंद कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में बाबा रामदेव ने माफीनामा पेश कर भविष्य में भ्रामक विज्ञापन नहीं देने का वादा किया था।

2024-08-13 07:02 GMT

ओपीडी बंद होने से असर

 कोलकाता हाईकोर्ट ने डॉक्टर रेप- मर्डर केस की डायरी तलब की है और तीखे सवाल भी किए हैं इस बीच आरएमएल अस्पताल में ओपीडी ब्लॉक के बाहर मरीजों की भारी भीड़ देखी गई।FAIMA (फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन) ने 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक महिला पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी (PGT) डॉक्टर के साथ यौन उत्पीड़न और हत्या के विरोध में आज, 13 अगस्त से पूरे देश में ओपीडी सेवाएं बंद करने का ऐलान किया है।

2024-08-13 04:42 GMT

देशभर में डॉक्टरों का विरोध

डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों ने सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल नागपुर (जीएमसीएच) के ओपीडी के सामने विरोध प्रदर्शन किया।FAIMA (फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन) ने 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी (पीजीटी) डॉक्टर के साथ यौन उत्पीड़न और हत्या के विरोध में आज, 13 अगस्त से ओपीडी सेवाओं को देश भर में बंद करने का आह्वान किया है।


2024-08-13 04:11 GMT

राम रहीम को फिर राहत

डेरा सच्चा सौदा मुखिया राम रहीम एक बार फिर जेल से बाहर आएंगे। उन्हें 21 दिन की फर्लो मिली है। 

Tags:    

Similar News