Kolkata Rape-Murder Case: FORDA ने दोबारा से हड़ताल शुरू करने का किया ऐलान

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Update: 2024-08-15 01:36 GMT


Live Updates
2024-08-15 17:29 GMT

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में क्रूर बलात्कार-हत्या के अपराध स्थल पर बर्बरता की घटना के मद्देनजर अपनी हड़ताल फिर से शुरू करने का फैसला किया है. FORDA ने अपने बयान में कहा है कि इसके बाद से जो घटनाएं सामने आई हैं, खासकर बुधवार रात को (कोलकाता में) हुई हिंसा ने हम सभी को झकझोर कर रख दिया है और हमारे पेशे के लिए एक काला अध्याय शुरू कर दिया है. FORDA ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आरजी कर में हाल ही में हुई दुखद घटना और सरकार द्वारा समय पर वादे पूरे न करने के बाद भी FORDA हड़ताल जारी रखे हुए है.

2024-08-15 16:48 GMT

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (15 अगस्त) को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई तोड़फोड़ के पीछे विपक्षी दलों का हाथ होने का आरोप लगाया. ममता ने कहा कि वह छात्रों या डॉक्टरों को उनके विरोध के लिए जिम्मेदार नहीं मानती हैं. लेकिन उन्होंने कुछ राजनीतिक दलों पर उपद्रव भड़काने का प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. मुझे छात्रों या आंदोलनकारी डॉक्टरों के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है. लेकिन कुछ राजनीतिक दल उपद्रव भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. अगर आप वीडियो देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि क्या हुआ.

2024-08-15 16:17 GMT

जातिगत जनगणना कराई जानी चाहिए: अजीत पवार

जाति जनगणना पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि मुझे लगता है कि एक बार जाति जनगणना होनी चाहिए. इसे आम जनगणना के साथ ही कराया जाना चाहिए. क्योंकि इससे हमें आदिवासियों, एससी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और समाज के अन्य वर्गों की सही जनसंख्या का पता चल जाएगा. इसे इसलिए कराया जाना चाहिए. क्योंकि हर वर्ग अपने लिए नीतियां (आरक्षण) मांगता है. इसलिए सटीक आंकड़े मिलने से सरकार को नीतियां बनाते समय भी मदद मिल सकती है.

2024-08-15 15:16 GMT

विनेश फोगट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में उन्हें संयुक्त रजत पदक देने की अपील को ठुकराने के कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. बता दें कि 29 वर्षीय पहलवान को यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ महिलाओं की 50 किग्रा स्पर्धा के स्वर्ण पदक मुकाबले से पहले 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद शोपीस इवेंट से अयोग्य घोषित कर दिया गया था. विनेश ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह अपने माथे पर हाथ रखे हुए मैट पर लेटी हुई दिखाई दे रही हैं.

2024-08-15 13:34 GMT

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के परिसर में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए भयानक बलात्कार और हत्या के विरोध में गुरुवार की तड़के भीड़ द्वारा की गई तोड़फोड़ के बाद नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार रात को कोलकाता और देश के कई अन्य हिस्सों में महिलाओं ने 'महिलाएं, रात को वापस पाएं' नाम से एक विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था. बुधवार रात करीब 11 बजे शुरू हुए इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ लोग अस्पताल परिसर में घुस गए और तोड़फोड़ करने लगे. इस दौरान वाहनों पर हमला किया गया, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करने के साथ-साथ आंसूगैस के गोले भी दागने पड़े.

2024-08-15 12:31 GMT

ओडिशा में महिलाओं को मिलेगा पीरियड लीव

ओडिशा की उपमुख्यमंत्री पार्वती परिदा ने गुरुवार को राज्य सरकार और निजी क्षेत्र की महिला कर्मचारियों के लिए एक दिन का सवेतन मासिक धर्म अवकाश देने की घोषणा की. हालांकि, यह छुट्टी वैकल्पिक होगी. महिला एवं बाल विकास विभाग की भी प्रभारी परिदा ने कटक में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि महिला कर्मचारी मासिक धर्म चक्र के पहले या दूसरे दिन छुट्टी ले सकती हैं. यह वैकल्पिक होगा.

2024-08-15 12:27 GMT

यूपी के बिजनौर में पुलिस ने 22 वर्षीय एक युवती के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसका वीडियो बनाने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने बलात्कार पीड़िता के हवाले से बताया कि घटना 9 अगस्त की रात को हुई. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पांचों आरोपी उसे जबरदस्ती उसके घर से एक सुनसान जगह पर ले गए, जहां उन्होंने उसके साथ बलात्कार किया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने इस कृत्य का वीडियो भी बनाया और उसे जान से मारने की धमकी दी.

2024-08-15 11:28 GMT

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: टीएमसी नेता ने कहा- 'बलात्कार कहां नहीं होते?'

कोलकाता के एक अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए भयानक बलात्कार और हत्या से राज्य में आक्रोश और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. ऐसे में तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार का बचाव करते हुए कहा कि 'बलात्कार कहां नहीं होते?' उन्होंने ने कहा कि अन्य राज्यों के सीएम के विपरीत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले में सभी आवश्यक कदम उठाए हैं. हाथरस और उन्नाव में भाजपा शासित उत्तर प्रदेश सरकार कोई कदम उठाने में विफल रही और पीड़ितों के रिश्तेदारों की हत्या भी कर दी गई. बता दें कि घोष को पार्टी से जुड़े बयान नहीं देने के कारण इस साल मई में टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटा दिया गया था.

2024-08-15 11:21 GMT

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस गुरुवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंचे. उन्होंने घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ नागरिक समाज के लिए शर्म की बात है. दरअसल, अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और फिर हत्या की घटना के विरोध में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के बीच आधी रात को यह तोड़फोड़ की गई थी.

2024-08-15 10:51 GMT

महाराष्ट्र एमवीए सीट बंटवारे पर कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि हमने पिछले हफ्ते एक बैठक की थी. कल फिर एमवीए की बैठक होगी. सीट बंटवारा जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा.

Tags:    

Similar News