देश की पहली 'वंदे मेट्रो' को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, भुज-अहमदाबाद के बीच चलेगी

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-15 00:53 GMT
Live Updates - Page 3
2024-09-15 03:09 GMT

कोलकाता में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन स्थल पर शनिवार (14 सितंबर) को अचानक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा डॉक्टरों से मिलने का दौरा करने के बाद और भी ड्रामा देखने को मिला। उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत के लिए आने का आग्रह किया और आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर ध्यान दिया जाएगा। हालांकि, बातचीत नहीं हो सकी क्योंकि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर, जो ड्यूटी के दौरान अपने सहकर्मी के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के खिलाफ एक महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, ने मुख्यमंत्री से मिलने से इनकार कर दिया। उनका दावा है कि उनके आवास के गेट पर तीन घंटे तक इंतजार करने के बाद उन्हें "अनैतिक रूप से" जाने के लिए कहा गया।

सीएम के दरवाजे पर तीन घंटे तक इंतजार करने से डॉक्टर नाराज हैं। प्रदर्शनकारियों ने लाइव टेलीकास्ट की मांग को सरकार द्वारा अस्वीकार किए जाने के कारण बनर्जी के आवास में प्रवेश करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद वह डॉक्टरों से बातचीत में शामिल होने की अपील करने के लिए बाहर आईं और उनसे "उनका अपमान न करने" का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उनसे यह भी वादा किया कि बैठक के मिनट्स की हस्ताक्षरित प्रति दी जाएगी। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि वे लाइव-स्ट्रीमिंग के बिना बैठक करने के लिए सहमत हैं, जो उनकी एक प्रमुख मांग थी। प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कार्यक्रम स्थल से जाने से पहले कहा कि वे बनर्जी के अनुरोध के अनुसार लाइव-स्ट्रीमिंग या वीडियो रिकॉर्डिंग के बिना बैठक में भाग लेने के लिए सहमत हुए थे, लेकिन स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को इस निर्णय के बारे में सूचित करने के बाद उन्हें जाने के लिए कहा गया क्योंकि बहुत देर हो चुकी थी और अधिकारी तीन घंटे से इंतजार कर रहे थे।

2024-09-15 02:26 GMT

इमारत हादसे में बचाव कार्य जारी

मेरठ में  इमारत ढहने के बाद मेरठ की जाकिर कॉलोनी में चल रहे बचाव अभियान के सुबह के दृश्य।6 लोग अभी भी फंसे हुए हैं जबकि बचाए गए 8 लोगों में से 3 की मौत हो गई है। डीएम दीपक मीना के मुताबिक राहत और बचाव कार्य को चलाया जा रहा है। 



2024-09-15 02:20 GMT

पीएम ने ओणम की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "सभी को ओणम की शुभकामनाएं। हर जगह शांति, समृद्धि और खुशहाली हो। केरल की महान संस्कृति का जश्न मनाते हुए, यह त्योहार दुनिया भर में मलयाली समुदाय द्वारा उत्साह के साथ मनाया जाता है।"

2024-09-15 02:19 GMT

देश को एक साथ 6 वंदे भारत की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "हम झारखंड के तेज विकास के लिए संकल्पित हैं। आज सुबह करीब 10 बजे मुझे टाटानगर में छह 'वंदे भारत' ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने का सौभाग्य प्राप्त होगा, साथ ही कई और परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करूंगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों से जुड़े कार्यक्रम का भी हिस्सा बनूंगा।"


2024-09-15 02:17 GMT

बीजेपी विधायक गिरफ्तार

भाजपा विधायक मुनिरत्न को शनिवार को कोलार पुलिस की मदद से कोलार के मुलबागल तालुक में हिरासत में लिया गया, जब वे आंध्र प्रदेश जा रहे थे। भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री मुनिरत्न के खिलाफ व्यालिकावल पुलिस स्टेशन में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। ये मामले ठेकेदार चेलवाराजू द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों से जुड़े हैं, जिन्होंने मुनिरत्न पर उत्पीड़न और धमकी देने का आरोप लगाया है। पहला मामला जान से मारने की धमकी देने से जुड़ा है, जिसमें मुनिरत्न, वीजी कुमार, अभिषेक, वसंत कुमार सहित चार लोगों के नाम एफआईआर में दर्ज हैं। एफआईआर में धारा 37, 506, 505, 385, 420 और 323 के तहत आरोप शामिल हैं।

2024-09-15 00:55 GMT

डॉक्टरों का धरना जारी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या कांड | पश्चिम बंगाल के कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में स्वास्थ्य भवन में जूनियर डॉक्टरों ने लगातार पांचवीं रात भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा।कल जूनियर डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में उनके आवास पर मिलने गया था, लेकिन जूनियर डॉक्टरों की मांग के चलते सीएम के साथ उनकी दूसरी बार मुलाकात विफल हो गई। सीएम ने कहा कि चूंकि मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इसलिए लाइव स्ट्रीमिंग की अनुमति नहीं दी जा सकती।


Tags:    

Similar News