भारत शांति के लिए ग्लोबल रिफॉर्म का पक्षधर, UN में बोले पीएम मोदी

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-23 00:58 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-23 10:50 GMT

सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड हाई पर बंद

हफ्ते का पहला कारोबारी सत्र भारतीय शेयर बाजार के लिए ऐतिहासिक रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड हाई पर जाकर बंद हुआ है. बीएसई सेंसेक्स 384 अंकों के उछाल के साथ 84,928 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 148 अंकों के उछाल के साथ 25,939 अंकों पर बंद हुआ है.

2024-09-23 10:48 GMT

रिया सिंघा बनीं मिस यूनिवर्स इंडिया

रिया सिंघा को रविवार को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया और वह वैश्विक मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. फाइनल राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित किया गया था.

2024-09-23 07:46 GMT

97वें अकादमी पुरस्कार (ऑस्कर 2025) में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए 2024-25 ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि 'लापता लेडीज़ (हिंदी) हैं

2024-09-23 05:57 GMT

चाइल्ड पोर्नोग्राफी गैजेट में पायी गयी तो लगेगा पोक्सो

चाइल्ड पोर्न देखना और डाउनलोड करना दोनों POCSO के तहत अपराध के दायरे में आता है, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला. कोर्ट ने साफ़ किया कि भले ही किसी व्यक्ति ने चाइल्ड पोर्न के वीडियो को पब्लिश नहीं किया हो या फिर किसी दूसरे को नहीं भेजा हो लेकिन अगर वो ऐसे वीडियो को अपने गैजेट में रखता है तो वो भी अपराध की श्रेणी में आयेगा. देश की सर्वोच्च अदालत ने ये फैसला सुनते हुए आज मद्रास हाई कोर्ट के फ़ैसले को पलट दिया. 

2024-09-23 04:09 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत बोस्टन और लॉस एंजिल्स में दो नए वाणिज्य दूतावास खोलेगा, जिससे इन दो बड़े अमेरिकी शहरों में तेजी से बढ़ते भारतीय अमेरिकी समुदाय की लंबे समय से लंबित मांग पूरी हो जाएगी।जबकि बोस्टन को अमेरिका की शिक्षा और फार्मा राजधानी माना जाता है, हॉलीवुड का घर लॉस एंजिल्स अगले ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी कर रहा है और भारत में वर्तमान अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी शहर के पूर्व मेयर हैं।

2024-09-23 04:02 GMT

गोल्ड हासिल करना ही लक्ष्य था

विश्व चैम्पियनशिप के चैलेंजर डी गुकेश ने रविवार को कहा कि वह अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में नहीं सोचते। शतरंज ओलंपियाड में भारत का पहला स्वर्ण पदक सुनिश्चित करने के लिए "जो भी करना पड़े" करने के लिए तैयार हैं। 18 वर्षीय गुकेश भारत की ऐतिहासिक जीत में बड़ी भूमिका निभाई।  एक प्रमुख वास्तुकार थे, क्योंकि पुरुष टीम ने अंतिम दौर में स्लोवेनिया को 3.5-0.5 से हराकर प्रतिष्ठित आयोजन में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता। भारतीय महिला टीम ने भी स्वर्ण पदक हासिल किया, जो देश के लिए ऐतिहासिक दोहरा है।

ग्रैंडमास्टर गुकेश, जिन्होंने 11 राउंड में आठ जीत हासिल की, ने मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ (FIDE) को बताया, "मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं, खासकर मेरे खेल की गुणवत्ता और एक टीम के रूप में हमने जिस तरह से खेला और अतीत में कई करीबी चूकों के बावजूद, हम इस बार प्रमुखता से जीतने में सफल रहे। मैं अभी बहुत खुश हूं।"

2024-09-23 01:38 GMT

एसी कोच में मिला सांप

 जबलपुर–मुंबई गरीब रथ ट्रेन  के एसी कोच में सांप मिलने पर कांग्रेस ने रेल मंत्री पर तंज कसा है। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि यात्रियों के साथ सांप भी यात्रा कर रहा है।जीवन में कितना एडवेंचर देना चाहते हैं। टिकट पर सीट दीजिए.. सांप नहीं चाहिए।यात्रियों की सुरक्षा की थोड़ी सी गारंटी तो लीजिए।


2024-09-23 01:01 GMT

बातचीत हो सकती है बशर्ते

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कि पाकिस्तान से बातचीत हो सकती है, बशर्ते वो आतंकवाद रोकने की गारंटी दे।  उन्होंने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस  और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पर पाकिस्तान के प्रतिनिधि के रूप में काम करने का आरोप लगाया। इसके साथ यह भी कहा कि भाजपा किसी को भी जम्मू-कश्मीर में इस्लामाबाद का "नापाक एजेंडा" चलाने की अनुमति नहीं देगी। सीमावर्ती जिले में भाजपा उम्मीदवार चौधरी जुल्फिकार अली (बुद्धल विधानसभा क्षेत्र) और ठाकुर रणधीर सिंह (कालाकोट-सुंदरबनी सीट) के समर्थन में कोटरंका और सुंदरबनी में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे थे। एनसी और पीडीपी पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत कर रहे हैं, जो एक ऐसा देश है जो जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं चल सकते, लेकिन अगर पाकिस्तान यह गारंटी देता है कि वह भारतीय धरती पर आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देगा, तो हम इसे स्वीकार करने और बातचीत शुरू करने के लिए तैयार हैं।

Tags:    

Similar News