केजरीवाल ने गोवा में हर प्रत्याशी को 90 लाख देने का किया था वादा: CBI

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-27 00:52 GMT
Live Updates - Page 2
2024-08-27 12:17 GMT

उपचुनाव से पहले बीजेपी के 3 उम्मीदवार निर्विरोध जीते

9 राज्यों की 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले बीजेपी के 3 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इनमें राजस्थान से रवनीत सिंह बिट्टू, बिहार से उपेंद्र कुशवाहा और मनन कुमार मिश्रा शामिल हैं.

2024-08-27 11:28 GMT

ZEE-SONY का सुलझा विवाद, एक-दूसरे के खिलाफ दावे लेंगे वापस

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने 10 अरब डॉलर के असफल विलय से संबंधित विवादों को सुलझा लिया है और एक दूसरे के खिलाफ सभी दावे वापस लेने पर सहमत हो गए हैं. दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि यह समझौता दोनों कंपनियों के बीच आपसी समझ से हुआ है, ताकि वे स्वतंत्र रूप से नए उद्देश्य के साथ भविष्य के विकास के अवसरों का लाभ उठा सकें और उभरते मीडिया और मनोरंजन परिदृश्य पर ध्यान केंद्रित कर सकें.

2024-08-27 10:56 GMT

जम्मू-कश्मीर चुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. लिस्ट में 29 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है. इससे पहले भाजपा ने सोमवार को 40 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी थी. चुनाव प्रचार की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभालेंगे. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रचार करेंगे.

2024-08-27 10:42 GMT

पश्चिम बंग छात्र समाज के छात्र कोलकाता के कॉलेज स्क्वायर से राज्य सचिवालय "नबन्ना" की ओर मार्च कर रहे हैं. कोलकाता पुलिस ने इस मार्च को "अवैध" बताया है और प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले दाग रही है. प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ दिए हैं और रास्ते में तैनात पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंके हैं. छात्र संगठन का समर्थन करने वाली भाजपा ने दावा किया है कि पुलिस के लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं. बता दें कि आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर 'नबन्ना मार्च' निकाला जा रहा है.

2024-08-27 09:12 GMT

बसपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती को एक बार फिर अध्यक्ष पद के लिए चुन लिया गया। इस खास मौके पर उन्होंने कहा कि दलित, वंचित समाज के लिए उनकी लड़ाई पहले की तरह धारदार बनी रहेगी। 

2024-08-27 07:58 GMT

हावड़ा ब्रिज पर छात्रों ने तोड़ी लोहे की दीवार

नबन्ना अभियान के तहत विरोध कर रहे छात्रों ने हावड़ा ब्रिज पर लोहे की दीवार तोड़ दी है। छात्रों पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।



2024-08-27 07:34 GMT

के कविता को जमानत

दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बीआरएस नेता के कविता को जमानत दी.

2024-08-27 07:14 GMT

हां, बीजेपी ज्वाइन करेंगे

झारखंड के पूर्व सीएम और जेएमएम नेता चंपई सोरेन कहते हैं, "जब मैं 18 अगस्त को आया था, तब मैंने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी थी...पहले तो मुझे लगा कि मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा, लेकिन फिर जनता के समर्थन के कारण मैंने ऐसा न करने का फैसला किया...मैंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है..."जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 30 सितंबर को भाजपा में शामिल हो रहे हैं, तो उन्होंने कहा, "हां"


2024-08-27 06:28 GMT

ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में पुलिस ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने के मामले में ठेकेदार और स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार (27 अगस्त) को यह जानकारी दी। लोक निर्माण विभाग द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एक सहायक अभियंता ने सोमवार शाम को मालवन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। एक अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार, मूर्ति गिरने के लिए कलाकार और कंसल्टेंट जिम्मेदार हैं।

शिकायत के आधार पर ठेकेदार जयदीप आप्टे और स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट चेतन पाटिल के खिलाफ प्रतिमा गिरने की घटना को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि उन पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं के तहत गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास, दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कृत्य, हत्या का प्रयास और धोखाधड़ी के साथ-साथ सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम की धारा 3 (सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाली शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पीएम मोदी ने 17वीं सदी के मराठा योद्धा राजा की 35 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया था। पिछले साल नौसेना दिवस (4 दिसंबर) पर सिंधुदुर्ग के मालवन तहसील में राजकोट किले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था, जो सोमवार (26 अगस्त) को दोपहर करीब 1 बजे ढह गई।इस घटना से एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले राज्य सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी और विपक्षी दलों ने इसकी आलोचना की। शिंदे ने कहा किप्रतिमा का डिजाइन और निर्माण भारतीय नौसेना ने किया था।

2024-08-27 06:04 GMT

शुभेंदु अधिकारी पहुंचे अदालत

आरजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेप-मर्डर केस के विरोध में छात्रों के संगठनों ने नबन्ना मार्च निकालने का फैसला किया है। हालांकि कोलकाता पुलिस जगह जगह पर कंटेनर और लोहे की दीवार के जरिए नबन्ना आने से रोक रही है। इन सबके बीच बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता हाईकोर्ट में प्रोटेस्ट ना रोकने के लिए अर्जी लगाई है। 

Tags:    

Similar News