Tamil Nadu: उदयनिधि बने डिप्टी सीएम, सेंथिल बालाजी की भी कैबिनेट में वापसी

देश और दुनिया की हर छोटी- बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिससे आपका सीधा सरोकार है.

Update: 2024-09-28 11:22 GMT

28th september News Live Updates: देश और दुनिया की हर छोटी- बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिससे आपका सीधा सरोकार है.

Live Updates
2024-09-28 18:03 GMT

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को 'लेप्टोस्पायरोसिस'

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को शनिवार को जीवाणु संक्रमण लेप्टोस्पायरोसिस होने का पता चला. डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही हैं और उनकी हालत पूरी तरह स्थिर है. 50 वर्षीय आप नेता को नियमित जांच के लिए बुधवार को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिलहाल मुख्यमंत्री की सभी महत्वपूर्ण अंग पूरी तरह से स्थिर हैं.

2024-09-28 17:35 GMT

IPL 2025: खिलाड़ियों के लिए मैच फीस की घोषणा, अब हर क्रिकेटर को हर गेम के लिए मिलेंगे 7.5 लाख

बीसीसीआई ने आईपीएल में खेलने वाले क्रिकेटरों के लिए मैच फीस की घोषणा की. इसकी घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने एक्स हैंडल पर की. शाह ने कहा कि प्रत्येक क्रिकेटर को अनुबंधित राशि के अलावा प्रति मैच 7.5 लाख रुपये मैच फीस के रूप में मिलेंगे. प्रत्येक फ्रेंचाइजी मैच फीस के लिए 12.60 करोड़ रुपये आवंटित करेगी. यदि कोई क्रिकेटर सभी 14 लीग मैच खेलता है तो उसे मैच फीस के रूप में 1.05 करोड़ रुपये मिलेंगे.

2024-09-28 17:28 GMT

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि को अपना डिप्टी सीएम बना दिया है. तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने शनिवार (28 सितंबर) को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की कैबिनेट फेरबदल की सिफारिशों को मंजूरी दे दी. इस फेरबदल में वी सेंथिल बालाजी की भी मंत्रिपरिषद में वापसी हुई. दो दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी थी.

2024-09-28 16:39 GMT

एमसीडी में स्थायी समिति का चुनाव असंवैधानिक, पार्टी जाएगी सुप्रीम कोर्ट: आतिशी

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो एमसीडी चुनाव कराया है, वह अवैध, असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक है. हमारा देश संविधान और संविधान में दिए गए नियमों के साथ चलता है. संसद ने दिल्ली नगर निगम अधिनियम 1957 के तहत एक कानून पारित किया था. उस अधिनियम के तहत बहुत सारे नियम, कानून, उपनियम हैं, जिनके साथ एमसीडी चलती है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को हुए चुनावों के खिलाफ पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाएगी. क्योंकि भाजपा ने कल सदन में जो चुनाव कराया वह पूरी तरह से अवैध है.

2024-09-28 16:34 GMT

महाराष्ट्र चुनाव: शहरी मतदाताओं की उदासीनता चिंता का विषय: सीईसी राजीव कुमार

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को शहरी मतदाताओं की उदासीनता पर चिंता व्यक्त की और कहा कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि दैनिक वेतन भोगियों और असंगठित क्षेत्र के अन्य लोगों को प्रशासन द्वारा सूचित किया जाना चाहिए कि मतदान के दिन उनके लिए सवेतन अवकाश होगा.

2024-09-28 16:30 GMT

पीटी उषा पर 'निरंकुश' कार्यप्रणाली का आरोप

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा और कार्यकारी परिषद के बागी सदस्यों के बीच विवाद ने एक और मोड़ ले लिया है. एक दर्जन ने वरिष्ठ आईओसी अधिकारी जेरोम पोइवे को एक पत्र भेजकर इस महान एथलीट पर संगठन को "निरंकुश" तरीके से चलाने का आरोप लगाया है. गुरुवार की बैठक के दौरान आईओए की बैठक में तीखी नोकझोंक हुई, जहां ऊषा ने रघुराम अय्यर को सीईओ पद से हटाने की उनकी अपील को सिरे से खारिज कर दिया.

2024-09-28 15:01 GMT

हरियाणा चुनाव: राहुल गांधी ने कहा-कांग्रेस सरकार 'दस साल के दर्द' को करेगी खत्म

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की "आने वाली सरकार" "दर्द के दशक" को खत्म करेगी और पार्टी ने राज्य के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का संकल्प लिया है. राहुल ने यह टिप्पणी हरियाणा कांग्रेस द्वारा पांच अक्टूबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपना विस्तृत घोषणापत्र जारी करने के बाद की.

2024-09-28 14:59 GMT

पीएम मोदी ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आवधिक श्रम बल सर्वेक्षण (पीएलएफएस) के आंकड़ों का हवाला देते हुए शनिवार (28 सितंबर) को दावा किया कि भारत में बेरोजगारी से बड़ा कोई मुद्दा नहीं है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह याद रखना चाहिए कि हर युवा, जिसका रोजगार उनकी सरकार ने "छीन लिया है", हर चुनाव में भाजपा की हार सुनिश्चित करेगा. खड़गे ने कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद सरकार का पीएलएफएस डाटा युवाओं की लाचारी को छुपा नहीं पा रहा है.

2024-09-28 14:33 GMT

सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार आरोपों से कांग्रेस की खुली पोल: बीजेपी

भाजपा ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत कई आपराधिक आरोपों में मामला दर्ज होने से कांग्रेस की पोल खुल गई है. पार्टी ने कहा कि प्राथमिकी अदालत के आदेश के बाद दर्ज की गई और इसमें केंद्रीय एजेंसियों की कोई भूमिका नहीं है.

2024-09-28 14:31 GMT

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट और मणिपुर में हिंसा पर चुप रहने के लिए निशाना साधा. उनकी यह टिप्पणी मोदी द्वारा हरियाणा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए उनके खिलाफ मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) साइट आवंटन मामले को उठाने के जवाब में आई है. कर्नाटक सीएम ने आरोप लगाया कि भाजपा में कई भ्रष्ट लोग हैं और प्रधानमंत्री को पहले अपनी पार्टी के भीतर की चीजों को ठीक करना चाहिए.

Tags:    

Similar News