कोलकाता रेप-मर्डर केस: कांग्रेस का दावा-मृतका डॉक्टर के माता-पिता को घर में किया गया नजरबंद

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Update: 2024-08-31 10:17 GMT

31st August Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-31 17:13 GMT

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार को दावा किया कि कोलकाता के अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई ट्रेनी महिला डॉक्टर के माता-पिता को अधिकारियों द्वारा "घर में नज़रबंद" रखा जा रहा है. चौधरी ने कहा कि मैंने मृतक डॉक्टर के परिवार से उनके आवास पर मुलाकात की और उनसे काफी देर तक बात की. पुलिस ने परिवार को घर में नज़रबंद कर रखा है. वे उन्हें विभिन्न बहानों के जरिए घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. पुलिस ने उनके चारों ओर एक बैरिकेड बना दिया है.

2024-08-31 16:26 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि इस साल चुनाव में उतरे ज्यादातर देशों में लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया. जबकि भारतीयों ने निरंतरता, राजनीतिक स्थिरता और आर्थिक विकास को प्राथमिकता दी. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक नया नव-मध्यम वर्ग देश की प्रगति को गति दे रहा है.ईटी वर्ल्ड लीडर्स फोरम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश एक अनूठी सफलता की कहानी लिख रहा है और इसके सुधारों का प्रभाव अर्थव्यवस्था के प्रदर्शन में दिखाई दे रहा है. विश्व की समृद्धि भारत की समृद्धि में निहित है. उनकी सरकार चाहती है कि अधिक से अधिक कंपनियां वैश्विक ब्रांड बनें तथा देश हर क्षेत्र में अग्रणी बने.

2024-08-31 16:22 GMT

दिल्ली कोचिंग सेंटर मामला: CBI ने कहा- कोचिंग सेंटर मालिक ने किया MCD नियमों का उल्लंघन

सीबीआई ने अदालत में दाखिल अपने आवेदन में दावा किया है कि जिस कोचिंग संस्थान में 27 जुलाई को जलभराव के बाद तीन यूपीएससी अभ्यर्थी डूब गए थे, उसके मालिक ने दिल्ली नगर निगम के नियमों का उल्लंघन करते हुए जानबूझकर बेसमेंट का व्यावसायिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया था.

2024-08-31 15:51 GMT

आंध्र प्रदेश हिडन कैमरा मामला: SIT गठित, डीसी ने कहा- निष्पक्ष और पारदर्शी होगी जांच

आंध्र प्रदेश: एक इंजीनियरिंग कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में मिले हिडन कैमरों पर जिला कलेक्टर डीके बालाजी ने कहा कि एक विशेष जांच दल गठित किया गया है. जांच जारी है. निष्पक्ष, उचित और पारदर्शी जांच होगी. सरकार पारदर्शी जांच और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए प्रतिबद्ध है.

2024-08-31 14:39 GMT

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तेजस्वी यादव पर उनके "योगी के चीनी संस्करण" वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राजद नेता को "बिहार में सत्ता में रहते हुए चार घंटे का ब्रेक लागू करना चाहिए था. बता दें कि असम विधानसभा द्वारा मुस्लिम विधायकों के लिए दो घंटे के नमाज़ ब्रेक को खत्म करने के फैसले पर सरमा पर कटाक्ष करते हुए तेजस्वी ने कहा कि भाजपा नेता "सस्ती लोकप्रियता हासिल करने" के प्रयास में "योगी का चीनी संस्करण बन गए हैं.

2024-08-31 14:06 GMT

भारत के खाते में अब तक 5 मेडल, तीसरे दिन रुबीना ने शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज

पेरिस पैरालंपिक 2024 के तीसरे दिन महिला निशानेबाज रुबीना फ्रांसिस ने वूमेन्स 10 मीटर एयर पिस्टल (SH1) में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. रुबीना ने फाइनल मुकाबले में 211.1 अंक हासिल किए. पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत के पदकों की संख्या अब पांच हो गई है, जिसमें एक गोल्ड, एक सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल शामिल है.

2024-08-31 13:16 GMT

भारतीय निर्वाचन आयोग ने हरियाणा चुनाव की तारीखो में बदलाव किया है. अब हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 1 की बजाय 5 अक्तूबर को होगा. वहीं, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के लिए मतों की गिनती 4 की बजाय अब 8 अक्तूबर को होगी.

2024-08-31 11:51 GMT

दिग्गज अभिनेता मोहनलाल ने शनिवार (31 अगस्त) को कहा कि वह मलयालम फिल्म उद्योग में किसी भी शक्तिशाली समूह का हिस्सा नहीं हैं और उन्हें ऐसे किसी समूह के अस्तित्व के बारे में कोई जानकारी नहीं है. मलयालम सिनेमा एक बहुत बड़ा उद्योग है, जहां हज़ारों लोग काम करते हैं.

2024-08-31 11:45 GMT

जनता दरबार में गिरिराज सिंह पर हमला, सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी को किया गिरफ्तार

बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर एक युवक ने हमला कर दिया. यह घटना जनता दरबार के दौरान हुई. हालांकि, सुरक्षकर्मियों ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी पहचान मोहम्मद सैफी के रूप में की गई है.

2024-08-31 11:31 GMT

चरखी दादरी मामले पर बोले सीएम सैनी- मॉब लिंचिंग जैसी बातें कहना ठीक नहीं

चरखी दादरी मामले पर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि मॉब लिंचिंग जैसी बातें कहना सही नहीं है. क्योंकि गौरक्षा के लिए विधानसभा में सख्त कानून बनाया गया है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता. मैं कहना चाहता हूं कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए और ये घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

Tags:    

Similar News