चोट के कारण कुश्ती के फ्रीस्टाइल मुकाबले से बाहर हुई निशा दहिया

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-05 00:53 GMT

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-05 16:54 GMT

पेरिस ओलंपिक 2024 के वूमेन्स फ्रीस्टाइल 68 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में सोमवार को भारतीय पहलवान निशा दहिया का उत्तर कोरिया की पहलवान पाक सोल गम से मुकाबला था. इस दौरान उनके कंधे में खतरनाक चोट लग गई. ऐसे में निशा रोने लगीं और फिर खड़ी हुईं और लड़ने के लिए तैयार दिखीं. हालांकि, वह मैच जीत न सकी और बाहर हो गई. हालांकि, निशा दहिया को अब ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए 'रेपचेज' के जरिए एक मौका और मिल सकता है. इसके लिए निशा को हराने वाली उत्तर कोरिया की पहलवान पाक सोल गम को फाइनल में पहुंचना होगा.

2024-08-05 16:20 GMT

केरल सरकार ने आपदाग्रस्त इलाके लिए पुनर्वास पैकेज की घोषणा की

केरल सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि वह वायनाड के आपदा प्रभावित लोगों के लिए एक व्यापक पुनर्वास पैकेज लागू करेगी. अधिकारियों ने कहा कि पुनर्वास प्रक्रिया के लिए आवश्यक भूमि, मकान और अन्य बुनियादी ढांचे की सुविधाओं का निर्माण जल्द से जल्द किया जाएगा.

2024-08-05 16:17 GMT

बेल के लिए निचली अदालत में केजरीवाल लगा सकते हैं याचिका: दिल्ली हाई कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े सीबीआई भ्रष्टाचार मामले में जमानत के लिए निचली अदालत में याचिका दायर करने की छूट दे दी. कोर्ट ने मामले की परिस्थितियों में आए बदलाव को ध्यान में रखते हुए यह छूट दी. हाई कोर्ट ने कहा कि जब केजरीवाल ने उसके समक्ष जमानत याचिका दायर की थी, तब निचली अदालत में मामले में आरोप पत्र दाखिल नहीं किया गया था. हालांकि, अब सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश के समक्ष आरोप पत्र दाखिल कर दिया है और यह 'आप' नेता के हित में होगा कि वह अपनी जमानत के लिए पहले निचली अदालत में याचिका दायर करें.

2024-08-05 14:05 GMT

लक्ष्य सेन को सोमवार को मलेशिया के ली ज़ी जिया के खिलाफ़ हार का सामना करना पड़ा और इस तरह वह कांस्य पदक से चूक गए. भारतीय शटलर ने पहले गेम में दबदबा बनाया और 21-13 से गेम अपने नाम किया और दूसरे गेम की शुरुआत भी 8-3 की बढ़त के साथ की. लेकिन उसके बाद पूरी तरह से लय खो दी. ली ने आखिरी दो गेम में शानदार वापसी करते हुए 13-21, 21-16, 21-11 से बड़ी जीत दर्ज की और कांस्य पदक जीता लिया.

2024-08-05 13:34 GMT

केरल: तालाब में नहाने वाले तीन लोगों को हुआ अमीबिक ब्रेन फीवर

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को कहा कि दक्षिण केरल के तिरुवनंतपुरम में तालाब में नहाने वाले तीन लोगों में अमीबिक मेनिंगोएन्सेफेलाइटिस पाया गया है. बता दें कि तिरुवनंतपुरम में हाल ही में हुई एक मौत की पुष्टि भी इस घातक बीमारी से हुई है, जिसे आमतौर पर अमीबिक ब्रेन फीवर के नाम से जाना जाता है. बीमारी से पीड़ित तीन मरीजों का फिलहाल तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है. मंत्री के अनुसार, ये सभी मरीज उस तालाब से वायरस के संपर्क में आए थे, जहां उन्होंने नहाया था.

2024-08-05 13:29 GMT

आश्रय गृह में 14 कैदियों की मौत, कर्मचारियों की कमी का दावा

दिल्ली विधानसभा की याचिका समिति ने सोमवार को रोहिणी के आशा किरण आश्रय गृह में कर्मचारियों की भारी कमी का दावा किया, जहां पिछले महीने 14 कैदियों की मौत हो गई थी. 'आप' विधायक कुलदीप कुमार की अध्यक्षता वाली समिति ने विधानसभा में आशा किरण आश्रय गृह के अधिकारियों के साथ बैठक भी की. बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुमार ने आरोप लगाया कि सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद पांच साल के लिए निलंबित किए गए एक अधिकारी को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के निर्देश पर आश्रय गृह का प्रशासक नियुक्त किया गया था. एलजी कार्यालय आश्रय गृह के प्रशासक की नियुक्ति को लेकर गलत बयान जारी कर रहा है. प्रशासक को एलजी ने 4 अक्टूबर, 2022 को समाज कल्याण विभाग के प्रभारी मंत्री की किसी भी तरह की भागीदारी के बिना नियुक्त किया था.

2024-08-05 13:25 GMT

छेड़छाड़ का आरोपी कैब ड्राइवर गिरफ्तार

एक 34 वर्षीय महिला के साथ दो दिन पहले एक कैब ड्राइवर ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की, जब वह सुबह की सैर के लिए अपने पड़ोसी का इंतजार कर रही थी. पुलिस का कहना है कि आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. दक्षिण बेंगलुरु के कोननकुंटे पुलिस स्टेशन की सीमा में 2 अगस्त को सुबह करीब 5 बजे हुई यह घटना सड़क पर एक घर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई.

2024-08-05 12:16 GMT

बांग्लादेश की एक नागरिक अपने देश के मौजूदा हालात पर कहा कि शेख हसीना सरकार ने छात्रों पर बहुत अत्याचार किए हैं. देखते हैं अब क्या होगा. अगली सरकार को छात्रों के साथ ऐसा नहीं करना चाहिए. वहीं, एक अन्य बांग्लादेशी नागरिक कहती हैं कि हमने सुना है कि शेख हसीना देश छोड़कर चली गई हैं. देश की हालत बहुत खराब है. हम शांति चाहते हैं.

2024-08-05 11:26 GMT

ममता बनर्जी ने कहा कि बांग्लादेश के मुद्दे पर क्या करना है, इसके लिए भारत सरकार निर्णय लेगी. उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से अपील की है कि वे भड़काऊ टिप्पणियां करने से बचें, जिससे बंगाल या देश में शांति भंग हो सकती है. उन्होंने ये भी कहा कि "कुछ भाजपा नेता पहले ही इस पर टिप्पणी कर चुके हैं. ऐसा नहीं किया जाना चाहिए."

2024-08-05 09:29 GMT

बांग्लादेश में बढती हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है. 


Tags:    

Similar News