विनेश को लेकर UWW प्रमुख ने कहा- अब कुछ नहीं किया जा सकता

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-07 00:47 GMT

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-07 17:39 GMT

कुश्ती की वैश्विक संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) के प्रमुख नेनाद लालोविक ने कहा कि विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित किए जाने के बारे में कुछ नहीं किया जा सकता है. बता दें कि बुधवार को वजन मापने में विफल होने के बाद भारतीय पहलवान को अयोग्य घोषित कर दिया गया था. महिलाओं की 50 किग्रा कुश्ती में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक मुकाबले में विनेश को यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट से भिड़ना था. वह ओलंपिक फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने वाली भारत की पहली महिला पहलवान होतीं. लेकिन 29 वर्षीय पहलवान का वजन स्वीकार्य सीमा से 100 ग्राम अधिक पाया गया, जिससे वह पदक जीतने से वंचित रह गईं.

2024-08-07 17:10 GMT

मनु भाकर ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने आज कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके 10 जनपथ स्थित आवास पर मुलाकात की.

2024-08-07 15:20 GMT

स्वास्थ्य और जीवन बीमा पर 18% जीएसटी वापस लेने की विपक्ष की मांग पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मुझे लगता है कि माननीय सदस्य आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन को यह सही जानकारी नहीं दी गई कि जो काम जीएसटी परिषद के माध्यम से किया जाना है, वह यहां (संसद में) संशोधन लाकर नहीं किया जा सकता है. अध्यक्ष ने संशोधन का नोटिस नहीं लिया. क्योंकि मामला जीएसटी परिषद से संबंधित है. यह संशोधन पहले जीएसटी परिषद में होना चाहिए. वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि बजट पेश करने के बाद हमें इंडेक्सेशन के मुद्दे पर बहुत सारे इनपुट मिले. मध्यम वर्ग के लिए, हम इंडेक्सेशन के बिना और इंडेक्सेशन के साथ (रियल्टी लेनदेन पर) कर की गणना के दोनों विकल्प दे रहे हैं.

2024-08-07 13:48 GMT

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने अयोग्यता के बाद विनेश फोगाट के स्वास्थ्य पर अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि वह शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से ठीक हैं.

2024-08-07 12:50 GMT

पीएम मोदी बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ रोकें अत्याचार: उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिंसा से तबाह बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार रोकने की चुनौती दी. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री यूक्रेन में युद्ध रोक सकते हैं, वे निश्चित रूप से भारत के पड़ोसी देश में भी ऐसा कर सकते हैं.

2024-08-07 12:45 GMT

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने विनेश के प्रति जताया अपना समर्थन

पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल से कुछ घंटे पहले भारतीय पहलवान विनेश फोगट को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एथलीट के प्रति अपना समर्थन और प्रशंसा व्यक्त की. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि पेरिस ओलंपिक में उनके असाधारण कारनामों ने हर भारतीय को रोमांचित किया है और देश को गौरवान्वित किया है. वहीं, उप राष्ट्रपति ने कहा कि पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगट के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने भारत को गौरवान्वित किया है. हम सभी उनके दर्द और निराशा को साझा करते हैं. वह इस देश के लोगों के दिलों में हमेशा चैंपियन रहेंगी.

2024-08-07 12:35 GMT

विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराए जाने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं. मैं विश्व कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष से भी मिलने जा रही हूं.

2024-08-07 11:23 GMT

राज्यसभा की 12 सीटों के चुनाव के लिए EC ने की तारीखों की घोषणा

चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि नौ राज्यों में खाली पड़ी 12 राज्यसभा सीटों के लिए 3 सितंबर को चुनाव होंगे. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26-27 अगस्त है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सर्बानंद सोनोवाल और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित मौजूदा सदस्यों के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद दस सीटें खाली हो गई थीं. वहीं, सदस्यों के इस्तीफा देने के बाद दो सीटें खाली रह गई थीं. बता दें कि 12 सीटों में से असम, बिहार और महाराष्ट्र से 2-2 सीटें हैं और हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा, तेलंगाना और ओडिशा से 1-1 सीट है.

2024-08-07 10:39 GMT

केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ ने विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है. क्योंकि स्वर्ण पदक मुकाबले से पहले उनका वजन अधिक पाया गया था. फोगाट की चौंकाने वाली अयोग्यता के बारे में लोकसभा में विस्तृत बयान देते हुए मनसुख मंडाविया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आईओए अध्यक्ष पीटी उषा को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

2024-08-07 09:55 GMT

पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 50 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में चौंकाने वाले तरीके से अयोग्य ठहराए जाने के कुछ ही मिनटों बाद पहलवान विनेश फोगाट को डिहाइड्रेशन की वजह से बेहोश होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें पेरिस के ओलंपियन विलेज पॉलीक्लिनिक में भर्ती कराया गया है और बताया जा रहा है कि उनकी हालत स्थिर है और वे आराम कर रही हैं. बता दें कि प्रतिकव्योगिता के दूसरे दिन वजन मापने के दौरान फोगाट का वजन 150 ग्राम अधिक होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था. पहलवान ने फाइनल में स्वर्ण जीतने की उम्मीद लगाई थी. लेकिन वह वजन के मामले में डिस्क्वालिफाई हो गईं.

Tags:    

Similar News