विनेश को लेकर UWW प्रमुख ने कहा- अब कुछ नहीं किया जा सकता

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-07 00:47 GMT
Live Updates - Page 2
2024-08-07 08:37 GMT

IOA के मुखिया से खास बातचीत

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष पी टी उषा से पीएम मोदी ने विनेश फोगाट मामले में बात की। उन्होंने कहा कि इस विषय में सभी विकल्पों की तलाश कर कड़ा विरोध दर्ज कराएं।

2024-08-07 07:46 GMT

पीएम ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (7 अगस्त) को पहलवान विनेश फोगट को सांत्वना दी, जब उन्हें चल रहे पेरिस ओलंपिक 2024 से अयोग्य घोषित कर दिया गया।महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंची विनेश को 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया।मोदी ने फोगट को चैंपियन बताते हुए कहा कि अयोग्य घोषित किया जाना दुखद है, लेकिन वह अभी भी भारत का गौरव हैं।अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर एक पोस्ट में मोदी ने लिखा, "विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुखद है।"


2024-08-07 06:41 GMT

विनेश संग टुटा भारत का सपना

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य करार कर दिया गया है. उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा पाया गया, जिस वजह से उन्हें ओलिंपिक खेलों से बाहर कर दिया गया है. उनके योग्य होने को लेकर स्टेटमेंट जारी की गयी है.

2024-08-07 06:23 GMT

बीजेपी सांसद ने कही बड़ी बात

भाजपा के राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा कहते हैं, "पड़ोसी राज्यों (देश) में साजिश हमेशा से महाशक्तियों का प्रयास रहा है... निश्चित रूप से बांग्लादेश में तख्तापलट के पीछे भी किसी शक्ति का हाथ रहा है... भारत शुरू से ही इस बात को लेकर चिंतित रहा है। भारत में दृढ़ इच्छाशक्ति वाली सरकार है... भारत का संकल्प और रुख भी यही है कि हम वहां हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को रोकें। सरकार इसके लिए प्रयास कर रही है... सभी की इच्छा है कि जल्द ही इसका समाधान निकल आए।"



2024-08-07 05:40 GMT

शेयर बाजार में बढ़त

वैश्विक प्रतिस्पर्धियों में तेजी के साथ तीन दिनों की भारी गिरावट के बाद बुधवार को शुरुआती कारोबार में इक्विटी बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में जोरदार उछाल आया।30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 1,046.13 अंक उछलकर 79,639.20 पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 313.9 अंक बढ़कर 24,306.45 पर पहुंच गया।सेंसेक्स की 30 कंपनियों में मारुति, इंफोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, अडानी पोर्ट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और एचसीएल टेक्नोलॉजीज सबसे ज्यादा लाभ में रहीं।

एशियन पेंट्स, कोटक महिंद्रा बैंक, भारती एयरटेल और टाइटन पिछड़ गए।एशियाई बाजार भी सकारात्मक क्षेत्र में कारोबार कर रहे थे, जहां सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग में काफी तेजी रही।अमेरिकी बाजार मंगलवार को बढ़त के साथ बंद हुए।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, "अमेरिकी मंदी की आशंकाओं और येन कैरी ट्रेड के समाप्त होने से मिले दोहरे झटकों के बाद, वैश्विक स्तर पर शेयर बाजार धीरे-धीरे स्थिरता की ओर लौट रहे हैं। हालांकि पिछले तीन दिनों में भारत में नकदी बाजार में एफआईआई बड़े विक्रेता रहे हैं, लेकिन उनकी बिकवाली के साथ-साथ डीआईआई (घरेलू संस्थागत निवेशक) की खरीदारी भी हो रही है। डीआईआई द्वारा किया गया यह प्रतिपूरक निवेश बाजार को लचीलापन प्रदान कर सकता है।"

2024-08-07 05:31 GMT

मनु भाकर का स्वागत

पेरिस ओलंपिक में दो ब्रांज जीतने वाली मनु भाकर दिल्ली आ चुकी हैं।22 वर्षीय भाकर का सैकड़ों समर्थकों और उनके परिवार ने स्वागत किया, जिन्होंने लगातार हो रही बूंदाबांदी के बावजूद नई दिल्ली में उनका यादगार स्वागत किया।एयर इंडिया की फ्लाइट (AI 142), जो भाकर को पेरिस से दिल्ली लेकर आई थी, एक घंटे की देरी से सुबह करीब 9:20 बजे इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी।शहर में सुबह की बूंदाबांदी के बावजूद उनके आने से काफी पहले हवाई अड्डे पर इंतजार कर रहे सैकड़ों लोगों ने उनका और उनके कोच जसपाल राणा का उत्साहपूर्ण स्वागत किया।भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता - जहां उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ जोड़ी बनाई थी - और देश के लिए ओलंपिक इतिहास लिखा।


2024-08-07 04:56 GMT

बांग्लादेश में आगजनी

शेख हसीना, बांग्लादेश छोड़ चुकी है। लेकिन जगह जगह पर आगजनी हो रही है। सरतखिरा में हुई हिंसा में 10 और कुमिला में 11 लोगों की मौत हुई है। हिंदू बहुल इलाकों को उपद्रवी निशाना बना रहे हैं।

2024-08-07 03:49 GMT

अवामी लीग के नेताओं पर हमले

बांग्लादेश की पार्टी अवामी लीग के नेताओं पर उपद्रवियों का हमला जारी है। उपद्रवी उनके घरों को निशाना बना रहे हैं। अब तक कुल 20 नेताओं के शवों की बरामदगी हुई है।

2024-08-07 03:46 GMT

15 अगस्त को आतिशी फहराएंगे झंडा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से LG VK सक्सेना को चिट्ठी लिखी है।अरविंद केजरीवाल ने कहा-"15 अगस्त को मेरी जगह मंत्री आतिशी झंडा फहरायेंगी"दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर साल दिल्ली सरकार छत्रसाल स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित करती है जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल झंडा फहराते हैंलेकिन इस बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में है इसलिए उन्होंने अपनी कैबिनेट मंत्री आतिशी को झंडा फहराने के लिए अधिकृत किया है। 

2024-08-07 02:42 GMT

बांग्लादेश की संसद भंग

पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़कर भागने के एक दिन बाद, बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने मंगलवार (6 अगस्त) को संसद को भंग कर दिया और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव मोहम्मद जोयनल आबेदीन ने देर रात बताया कि यह निर्णय राष्ट्रपति शहाबुद्दीन की तीनों सेनाओं के प्रमुखों और बंगभवन (राष्ट्रपति भवन) में भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन के 13 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक में लिया गया।

Tags:    

Similar News