पेरिस ओलंपिक्स : आखिर आ ही गया कुश्ती में मैडल, अमन सहरावत ने जीता ब्रोंज

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-09 00:41 GMT

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-09 18:07 GMT

अमन सहरावत (57 किग्रा) ने प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज़ को 13-5 से हराकर कांस्य पदक जीता. पुरुष 57 किलो फ्रीस्टाइल में अमन ने ये मेडल जीता है. पेरिस ओलंपिक में भारत को रेसलिंग में ये पहला मेडल मिला है.


2024-08-09 14:06 GMT

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जमानत मिलने के बाद आखिर कार तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं. जेल से बाहर आकर उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित किया. सुनिए उन्होंने क्या कहा 


Full View 

2024-08-09 09:15 GMT

भारतीय पुरुष टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने गुरुवार को कहा कि भले ही क्रिकेट पर अधिक ध्यान दिया जाता है, लेकिन हॉकी टीम का पदक जीतना हमेशा खास होता है। श्रीजेश ने गुरुवार को स्पेन के खिलाफ 2-1 की जीत के साथ भारत द्वारा लगातार दूसरा कांस्य पदक जीतने के बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले लिया। उन्होंने भारत की प्रसिद्ध जीत के बाद मीडिया से कहा, "मैं आपको धोखा देने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। देखिए, क्रिकेट अधिक है, यह निश्चित रूप से एक सुंदर खेल है।

आपकी तरह, सभी मीडिया क्रिकेट को बहुत अधिक दिखाते हैं, और दूसरों को हॉकी देखने का अवसर नहीं मिल रहा है, यही एक कारण है।" श्रीजेश ने कहा कि दोनों खेलों के बीच एक बड़ा वित्तीय अंतर है, लेकिन हॉकी के साथ अभी भी बहुत सारी भावनाएं जुड़ी हुई हैं। "लेकिन फिर भी, मुझे लगता है कि बड़ा अंतर वित्तीय अंतर है। लेकिन, जब हॉकी की बात आती है, तो हमारे पास भावनाएं होती हैं। पूरा देश हॉकी से जुड़ी भावनाओं से जुड़ता है," उन्होंने कहा।

2024-08-09 06:32 GMT

आप सांसद संजय सिंह ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने पर कहा कि 17 महीने के लंबे इंतजार के बाद हमें यह जीत मिली है। मैं पीएम मोदी और बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि वे कब तक बदले की राजनीति करते रहेंगे? यह (SC का आदेश) 'तानाशाही' सरकार पर जोरदार तमाचा है," 

2024-08-09 06:00 GMT

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (9 अगस्त) को आप नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में जमानत दे दी, साथ ही कहा कि उन्हें त्वरित सुनवाई से वंचित रखा गया है। न्यायमूर्ति बीआर गवई और केवी विश्वनाथन की पीठ ने कहा कि सिसोदिया 17 महीने से हिरासत में हैं और अभी तक मुकदमा शुरू नहीं हुआ है, जिससे उन्हें त्वरित सुनवाई के अधिकार से वंचित रखा गया है। पीठ ने कहा कि इन मामलों में जमानत मांगने के लिए उन्हें ट्रायल कोर्ट में भेजना न्याय का मखौल होगा।

शीर्ष अदालत ने ट्रायल और उच्च न्यायालयों की निंदा की शीर्ष अदालत ने कहा कि अब समय आ गया है कि ट्रायल कोर्ट और उच्च न्यायालय यह स्वीकार करें कि जमानत का सिद्धांत एक नियम है और जेल एक अपवाद है। इसने निर्देश दिया कि सिसोदिया को 10 लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानतों पर जमानत पर रिहा किया जाए। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को 26 फरवरी, 2023 को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के लिए गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें 9 मार्च, 2023 को सीबीआई की एफआईआर से उपजे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया। उन्होंने 28 फरवरी, 2023 को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। सिसोदिया ने यह कहते हुए जमानत मांगी थी कि वह 17 महीने से हिरासत में हैं और उनके खिलाफ मुकदमा अभी तक शुरू नहीं हुआ है। ईडी और सीबीआई ने उनकी जमानत याचिकाओं का विरोध किया था।

2024-08-09 05:28 GMT

दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। वो करीब साढ़े सत्तरह महीने से तिहाड़ जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को ना सिर्फ मनीष सिसोदिया बल्कि आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है। अदालत ने 10 लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी। मंगलवार को हुई जिरह में सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि इस केस में जितनी सजा की व्यवस्था है उसमें जेल में बिताया गया हिस्सा आधा है। इसके साथ ही एक्साइज पॉलिसी को लेकर जो फैसले किए गए वो उनके मुवक्किल का व्यक्तिगत फैसला नहीं था बल्कि अधिकारियों और तत्कालीन एलजी से विचार विमर्श के बाद लिया गया था

2024-08-09 04:33 GMT

ISIS मॉड्यूल के आतंकी रिजवान अली को गिरफ्तार किया गया है। NIA ने उस पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। रिजवान दिल्ली के दरियागंज का रहने वाला है: स्पेशल सेल, दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। 


2024-08-09 04:31 GMT

इस सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार ने निवेशकों को खुश कर दिया है। सेंसेक्स 950 अंकों की उछाल के साथ 79, 984.24 पर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी में करीब 250 अंक उछलकर 24 हजार के पार चला गया।

2024-08-09 03:24 GMT

बांग्लादेश में ताजा हालात को देखते हुए 7200 छात्र भारत वापस लौट चुके हैं। इस बीच केयरटेकर पीएम मोहम्मद यूनुस ने कहा कि शांति स्थापित करना पहली प्राथमिकता है। 

2024-08-09 03:18 GMT

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने जातीय हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों जैसे कि चूड़ाचांदपुर, मोरेह और इंफाल से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है, ताकि उनकी सुरक्षा की जा सके।चूड़ाचांदपुर और मोरेह से लोगों को इंफाल घाटी और राज्य की राजधानी से पहाड़ियों में स्थानांतरित करने के विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए सिंह ने कहा, "जिस रात हिंसा भड़की (3 मई), हम सो नहीं पाए। हम कार्यालय में थे और तत्काल किए जाने वाले कामों पर चर्चा कर रहे थे।"

मोरेह में प्रभावित लोगों को असम राइफल्स के शिविर में रखा गया था और चूड़ाचांदपुर में प्रभावित लोगों को सचिवालय में रखा गया था। शुरू में, हमने उन्हें वहीं रखने के बारे में सोचा, लेकिन मदद के लिए लगातार आवाजें उठ रही थीं और हर तरफ से दबाव था कि प्रभावित लोग अपने मौजूदा स्थानों पर सुरक्षित नहीं हैं। इसलिए, लोगों की जान बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसलिए सरकार ने उन्हें निकालने का फैसला किया।" मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सवाल उठ रहे हैं कि उन्हें चुराचांदपुर और मोरेह से इम्फाल घाटी क्यों स्थानांतरित किया गया और इसके विपरीत, लेकिन अगर उन्हें स्थानांतरित नहीं किया गया होता और दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई होतीं तो यह एक अलग सवाल खड़ा करता और बहुत निराशा पैदा करता।

Tags:    

Similar News