एयर इंडिया के फूड में मिला ब्लेड, यात्री ने कहा- 'यह खाना चाकू की तरह काट सकता है'

बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में खाने में 'धातु का ब्लेड' मिलने पर यात्री ने गुस्सा जाहिर करते हुए एक्स पर पोस्ट किया है.

Update: 2024-06-17 15:14 GMT

Blade Found in Air India Food: एयर इंडिया की फ्लाइट्स में सफर के दौरान यात्रियों को होने वाली परेशानियों को लेकर आए दिन खबरें सामने आती रहती हैं. इसी कड़ी में बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की AI 175 फ्लाइट में खाने में 'धातु का ब्लेड' मिलने पर यात्री ने गुस्सा जाहिर करते हुए एक्स पर पोस्ट किया है. उसने इस भयावह घटना को लेकर कहा कि टाटा समूह द्वारा संचालित एयरलाइन में परोसा जाने वाला खाना वास्तव में 'चाकू की तरह काट सकता है.'

यात्री मैथर्स पॉल ने पोस्ट में आगे लिखा कि सौभाग्यवश उसे कोई नुकसान नहीं हुआ. क्योंकि उसे भोजन चबाते समय इसका एहसास हो गया था. एयर इंडिया ने बाद में पुष्टि की कि उनके एक विमान में एक अतिथि के भोजन में कोई विदेशी वस्तु पाई गई थी.

कठिन परीक्षा

पॉल ने अपनी पोस्ट में बताया कि पिछले हफ़्ते जब वह भुने हुए शकरकंद और अंजीर की चाट का लुत्फ़ उठा रहे थे, तभी उन्हें अपने मुंह में धातु का एक टुकड़ा महसूस हुआ. जब उन्होंने उसे थूका तो उन्हें एहसास हुआ कि यह एक धातु का ब्लेड था. उन्होंने लिखा कि उसके भुने हुए शकरकंद और अंजीर चाट में एक धातु का टुकड़ा छिपा हुआ था, जो ब्लेड जैसा दिख रहा था. इसका एहसास तब हुआ, जब कुछ सेकंड तक इसे चबाया. शुक्र है कि कोई नुकसान नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि इसका दोष पूरी तरह से एयर इंडिया की कैटरिंग सर्विस पर है. लेकिन इस घटना से एयर इंडिया की छवि को कोई फायदा नहीं हुआ. पोस्ट में, उन्होंने कटोरे की एक फोटो शेयर की, जिसमें भोजन के बगल में धातु का ब्लेड दिखाई दे रहा है. उन्होंने लिखा कि पहली तस्वीर में वह धातु का टुकड़ा दिखाया गया है, जिसे मैंने थूक दिया था और दूसरी तस्वीर में वह भोजन दिखाया गया है. पॉल ने अपनी पोस्ट में पूछा कि अगर यह भोजन किसी बच्चे को परोसा जाता तो क्या होता?

एयर इंडिया ने की मुफ्त टिकट की पेशकश

घटना के जवाब में एयर इंडिया ने पॉल से संपर्क किया और उन्हें एकतरफा बिजनेस क्लास टिकट की पेशकश की, जो एक वर्ष तक के लिए किसी भी एयर इंडिया उड़ान पर मान्य होगी. लेकिन पॉल ने इस प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह रिश्वत है. एयरलाइन ने बाद में इस घटना की पुष्टि की और बताया कि ब्लेड सब्जी काटने वाली मशीन का हिस्सा था, जिसका उपयोग एयरलाइन के खानपान विक्रेता द्वारा किया जाता था.

एयर इंडिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने कहा कि एयर इंडिया इस बात की पुष्टि करता है कि हमारे एक विमान में सवार अतिथि के भोजन में कोई विदेशी वस्तु पाई गई थी. जांच के बाद पता चला है कि यह वस्तु हमारे खानपान साझेदार की सुविधाओं में इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी प्रसंस्करण मशीन से आई थी.

एक दिन पहले भी घटी थी घटना

इस घटना के एक दिन पहले नई दिल्ली से अमेरिका के नेवार्क जा रहे एयर इंडिया के एक अन्य यात्री ने शिकायत की थी कि उसे कच्चा खाना परोसा गया और फ्लाइट की सीटें गंदी थीं. विनीत के नाम के इस यात्री ने बताया था कि वह 15 जून को बिजनेस क्लास में यात्रा कर रहे थे और उन्हें सीट बदलने के लिए कहना पड़ा. अनुरोध स्वीकार कर लिया गया था. वहीं, उड़ान के अंत में उन्हें पता चला कि उनका सामान भी टूट हो गया है. वहीं, एयर इंडिया ने इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी.

Tags:    

Similar News