नीट-यूजी पेपर लीक: सीबीआई ने पटना से दो लोगों को हिरासत में लिया

नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बिहार के पटना से पहली गिरफ्तारी करते हुए दो लोगों को हिरासत में लिया है.

Update: 2024-06-27 11:49 GMT

NEET Paper Leak Case: नीट-यूजी पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार के पटना से पहली गिरफ्तारी करते हुए दो लोगों को हिरासत में लिया. अधिकारियों ने गुरुवार (27 जून) को बताया कि मनीष कुमार और आशुतोष कुमार ने कथित तौर पर परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को सुरक्षित परिसर उपलब्ध कराया, जहां उन्हें लीक हुए प्रश्नपत्र और आंसर की दी गई.

बता दें कि सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में छह एफआईआर दर्ज की हैं. देशभर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा नीट-यूजी परीक्षा आयोजित की जाती है.

इस साल परीक्षा 5 मई को 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिनमें 14 विदेशी शहर भी शामिल थे. इस परीक्षा में 23 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे. सीबीआई ने पहली एफआईआर रविवार को दर्ज की थी, जिसके एक दिन पहले मंत्रालय ने घोषणा की थी कि वह परीक्षा के आयोजन में कथित अनियमितताओं की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंप देगा. वहीं, पेपर लीक होने के बाद प्रदर्शनकारी छात्रों के एक वर्ग ने सीबीआई जांच की मांग उठाई थी.

Tags:    

Similar News