भारत लिख रहा सफलता की अनूठी कहानी, पिछले 10 वर्षों में अर्थव्यवस्था में 90% की वृद्धि: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत सफलता की अनूठी कहानी लिख रहा है. सुधारों का असर आर्थिक प्रदर्शन में दिख रहा है.

Update: 2024-08-31 17:40 GMT

PM Modi on Indian Economy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत सफलता की अनूठी कहानी लिख रहा है. सुधारों का असर आर्थिक प्रदर्शन में दिख रहा है. पिछले 10 सालों में वैश्विक अर्थव्यवस्था में 35% की वृद्धि हुई है और हमारी अर्थव्यवस्था में पिछले 10 सालों में लगभग 90% की वृद्धि हुई है. यह सतत विकास है ,जो हमने हासिल किया है. यह सतत विकास भविष्य में भी जारी रहेगा.

एक मीडिया हाऊस के फोरम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन हमारा मंत्र रहा है. लोग देश की उपलब्धियों को देख रहे हैं और आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. साल 2024 के लोकसभा चुनाव परिणामों को याद करते हुए मोदी ने कहा कि भारत के मतदाताओं ने 60 साल बाद मौजूदा सरकार के लिए हैट्रिक सुनिश्चित की है. दुनिया के दूसरे देशों की स्थितियों को देखें. इस साल दुनिया के कई बड़े देशों में मतदान हुआ है, चुनाव हुए हैं और ज्यादातर जगहों पर लोगों ने बदलाव के लिए वोट दिया है. कई देशों में सरकारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. लेकिन भारत के नागरिकों ने इस प्रवृत्ति को बिल्कुल विपरीत जनादेश दिया है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के मतदाताओं ने 60 साल बाद किसी सरकार के लिए हैट्रिक सुनिश्चित की है. भारत के महत्वाकांक्षी युवाओं और भारत की महिलाओं ने निरंतरता, राजनीतिक स्थिरता और आर्थिक विकास के लिए मतदान किया है. अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने भारत को दुनिया के हर क्षेत्र में अग्रणी बनने का आह्वान किया.

उन्होंने कहा कि हम वादा करते हैं कि हम सुविधा प्रदान करेंगे, आप वादा करते हैं कि आप नवाचार करेंगे. हम वादा करते हैं कि हम सुधार करेंगे, आप वादा करते हैं कि आप प्रदर्शन करेंगे. हम वादा करते हैं कि हम उच्च विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे, आप वादा करते हैं कि आप उच्च गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करेंगे. आज का भारत धन सृजन करने वालों का सम्मान करता है. एक मजबूत भारत पूरी मानवता के लिए महान विकास ला सकता है. एक समृद्ध भारत पूरी दुनिया की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त कर सकता है. हमें नवाचार, समावेशन और अंतरराष्ट्रीय निगम के मंत्रों को याद रखना होगा.

Tags:    

Similar News