हिसाब-किताब बराबर, राहुल को बालक बुद्धि बोल पीएम ने कसा तंज

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपना जवाब देना शुरू किया.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-07-02 05:58 GMT

President Speech Debate: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपना जवाब देना शुरू किया. 

पीएम मोदी ने कहा कि तुलसीदास जी कह गए हैं- झूठई लेना, झूठई देना, झूठई भोजन, झूठ चबेना. कांग्रेस ने झूठ को राजनीति का हथियार बनाया. कांग्रेस के मुंह झूठ लग गया है, जैसे वो आदमखोर एनिमल होता है न, जिसके मुंह पर लहू लग जाता है, वैसे ही कांग्रेस के मुंह झूठ का खून लग गया है.

Live Updates
2024-07-02 13:07 GMT

हाथरस हादसे पर जताया दुख


हाथरस में हुए भगदड़ पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि इस समय चर्चा के बीच अभी मुझे एक दुःखद खबर भी दी गई है. उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ में अनेकों लोगों की दुःखद मृत्यु की जानकारी आ रही है. जिन लोगों की इस हादसे में जान गई है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में जुटा हुआ है. मैं इस सदन के माध्यम से सभी को ये भरोसा देता हूं कि पीड़ितों की हर तरह से मदद की जाएगी.

2024-07-02 12:46 GMT

बालक बुद्धि का विलाप

पीएम मोदी ने कहा कि कल सदन में बालक बुद्धि का विलाप चल रहा था कि मुझे मारा गया, मुझे इसने मारा, मुझे उसने मारा. मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा! बालक बुद्धि देखिए, राफेल के छोटे-छोटे खिलौने बनाकर उड़ाते थे, सेनाओं का मजा उड़ाते थे. कांग्रेस ऐसे हर रिफॉर्म का विरोध करती है, जो सेना को मजबूती दे. अब कांग्रेस को ये पता चल चुका है कि नौजवानों की ऊर्जा ही सेना की सबसे बड़ी शक्ति है. सेना में भर्ती को लेकर सरासर झूठ फैलाया जा रहा है, ताकि मेरे देश के नौजवान सेना में न जाएं. मैं सदन के माध्यम से जानना चाहता हूं कि आखिर किसके लिए कांग्रेस हमारी सेनाओं को कमजोर करना चाहती है, किसके फायदे के लिए कांग्रेस वाले सेना के संबंध में इतना झूठ फैला रहे हैं?

2024-07-02 12:44 GMT

सेना को किया कमजोर

पीएम मोदी ने कहा कि इन्होंने देश आजाद हुआ, तब से भ्रष्टाचार की परंपरा बनाई है. जीप घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, बोफोर्स घोटाला हो, इन सारे घोटालों ने सेना की ताकत को बढ़ने से रोका है. वह भी एक वक्त था, जब कांग्रेस के जमाने में हमारी सेनाओं के पास बुलेटप्रूफ जैकेट भी नहीं होते थे. सत्ता में रहते हुए सेना को कमजोर किया ही किया, विपक्ष में जाने के बाद भी सेना को कमजोर करने के लगातार प्रयास होते रहे. जब कांग्रेस सरकार में थी, फाइटर जेट नहीं लिए और जब हमने कोशिश की तो कांग्रेस हर तरह की साजिश पर उतर आई. फाइटर जेट एयरफोर्स तक न पहुंच पाए, इसके लिए हर तरह की साजिश की गई. कौन नहीं जानता कि नेहरू जी के समय देश की सेनाएं कितनी कमजोर थीं. कांग्रेस ने लाखों करोड़ के घोटाले करके देश की सेनाओं को कमजोर किया है. आज कांग्रेस झूठ फैला रही है. ये डिफेंस रिफॉर्म के प्रयासों को कमजोर करने का षड्यंत्र कर रहे हैं. दरअसल कांग्रेस के लोग कभी भी भारतीय सेनाओं को ताकतवर होते हुए नहीं देख सकते. उन्होंने कहा कि निजी राजनीतिक स्वार्थ के लिए ईश्वर के रूपों का इस तरह से खेल, ये देश कैसे माफ़ कर सकता है. सदन में कल का दृश्य देखकर अब हिंदू समाज को सोचना पड़ेगा कि क्या ये अपमानजनक बयान कोई संयोग है या बड़े प्रयोग की तैयारी है. 

2024-07-02 12:39 GMT

99 मार्क्स लाकर घमंड

उन्होंने कहा कि मुझे एक किस्सा याद आ रहा है. 99 मार्क्स लेकर एक बालक घमंड में घूम रहा था और सबको दिखाता था कि देखो, कितने अधिक मार्क्स आए हैं. लोग भी 99 सुनकर उसे शाबाशी देते थे और हौसला देते थे. फिर उनके टीचर ने बताया कि ये 100 में से नहीं, 543 में से 99 लाया है. अब उस बालक बुद्धि को कौन समझाए कि तुमने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

2024-07-02 12:38 GMT

देश को किया गुमराह

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देशवासियों को गुमराह किया है. माताओं-बहनों को हर महीने 8500 रुपये देने का झूठ बोला, माताओं-बहनों के दिल को जो चोट लगी है, वह कांग्रेस को तबाह करने वाली है. EVM को लेकर झूठ, संविधान को लेकर झूठ, राफेल को लेकर झूठ, बैंकों को लेकर झूठ, हर तरह का झूठ इन्होने बोला है. हौसला तो इतना बढ़ गया कि कल सदन को भी गुमराह करने का प्रयास हुआ. अग्निवीर को लेकर भी यहां झूठ बोला गया.

2024-07-02 12:36 GMT

हिंदुओं पर झूठा आरोप

पीएम मोदी ने कहा कि आज हिंदुओं पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है, गंभीर षड्यंत्र हो रहा है. ये कहा गया कि हिंदू हिंसक होते है. ये हैं आपके संस्कार, ये है आपका चरित्र, ये है आपकी सोच, ये है आपकी नफरत. इस देश के हिंदुओं के साथ ये कारनामे. ये देश शताब्दियों तक इसे भूलने वाला नहीं है.

2024-07-02 12:34 GMT

पीएम मोदी ने कहा कि ये वो लोग हैं, जिन्होंने हिंदू आतंकवाद ये शब्द गढ़ने की कोशिश की थी. इनके साथी हिंदू धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया ऐसे शब्दों से करें, ये देश कभी माफ नहीं करेगा. एक सोची-समझी साजिश के तहत इनके पूरे इकोसिस्टम ने हिंदू परंपरा को नीचा दिखाने, अपमानित करने और मजाक उड़ाने का फैशन बना दिया है.

2024-07-02 12:27 GMT

इरादे नेक नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि कल जो हुआ है, उसे गंभीरता से लिए बिना हम संसदीय लोकतंत्र कि रक्षा नहीं कर पाएंगे. अब बालक बुद्धि कहकर इन हरकतों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए, इसके पीछे इरादे नेक नहीं, गंभीर खतरे के हैं. बालक बुद्धि में न बोलने का ठिकाना होता है और न ही बालक बुद्धि में व्यवहार का कोई ठिकाना होता है. जब ये बालक बुद्धि पूरी तरह सवार हो जाती है तो सदन में किसी के भी गले पड़ जाते हैं. ये बालक बुद्धि अपनी सीमाएं खो देती है तो सदन के अंदर बैठकर आंखें मारते हैं. इनकी सच्चाई अब पूरा देश समझ गया है. इसलिए आज देश इनसे कह रहा है - तुमसे न हो पाएगा.

2024-07-02 06:16 GMT

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बनारस के लोग तो क्योटो की फोटो लेकर गंगाजी तक खोज रहे हैं. शायद गंगाजी जिस दिन साफ हो जाएंगी, उस दिन गंगाजी की ही गोद से क्योटो निकल आए.  स्मार्ट सिटी का हाल यह है कि बारिश की शुरुआत में ही नाव सड़कों पर आई है.

2024-07-02 06:14 GMT

अखिलेश यादव ने कहा कि जनता का जागरण काल आ गया है. उन्होंने कहा कि एक जीत और हुई है. अयोध्या की जीत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम तो बचपन से यही सुनते आए हैं- होइहीं सोई जो राम रची राखा. ये है उसका फैसला जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज, जो करते थे उसको लाने का दावा, वो खुद किसी के सहारे के हैं लाचार. उन्होंने 'हम अयोध्या से लाए हैं उनके प्रेम का पैगाम...


Tags:    

Similar News